26 करोड़ की लागत से शुरू होगा शहर की सडक़ों का निर्माण कार्य: अरोड़ा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। शहर की सडक़ों के निर्माण के लिए 26 करोड़ रुपए मंजूर कर लिए गए हैं और टैंडर लगाकर जल्द ही कार्य शुरु कर दिया जाएगा। यह विचार उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री पंजाब सुंदर शाम अरोड़ा ने लोक निर्माण विभाग के रैस्ट हाउस में नगर निगम अधिकारियों के साथ बैठक को संबोधित करते हुए रखे। उन्होंने कहा कि शहर में अलग-अलग विकास कार्यों की शुरुआत हो रही है, जिसके लिए संबंधित विभागों के साथ बैठक कर उन्हें दिशा निर्देश दिए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि इसके अलावा शहर में सात नए ट्यूबवेल भी लगाए जा रहे हैं व मुख्य स्थानों पर जल भराव की समस्या को रोकने के लिए पाइप लाइन भी डाली जा रही है।

Advertisements

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि शहर की कोई भी सडक़ अधूरी नहीं रहने दी जाएगी और सडक़ निर्माण के दौरान गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि निर्माण कार्य के दौरान गुणवत्ता के साथ-साथ दुर्घटनाओं को कम करने के लिए भी विशेष ध्यान दिया जा रहा है, जिसके लिए नई बनने वाली सडक़ों की थर्मोप्लास्टिक पेंट से मार्किंग भी की जाएगी ताकि रात के समय लोगों को सडक़ पर चलते समय दिक्कत का सामना न करना पड़े। उन्होंने कहा कि सडक़ों की 3 साल की संबंधित ठेकेदार से गारंटी भी ली जाएगी, इस दौरान सडक़ के रखरखाव की जिम्मेदारी संबंधित ठेकेदार की ही होगी।

सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि गर्मियों में लोगों के पीने के पानी की समस्या को दूर करने के लिए एक सप्ताह के भीतर 7 नए ट्यूबवेल भी लगाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि इसके अलावा शहर की पिछले 70-75 वर्षों से जल भराव की समस्या का भी हल किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इसके लिए 2 करोड़ की लागत से शहर के उन मुख्य स्थानों में पाइप बिछाई जाएगी जहां बरसात का पानी एकत्र हो जाता है। उन्होंने कहा कि इन पाइपों के माध्यम से उक्त स्थानों पर जमा होने वाला बरसाती पानी भंगी चोअ में छोड़ दिया जाएगा, जिससे बरसातों के दौरान लोगों को जल भराव जैसी समस्या से राहत मिल जाएगी। उन्होंने कहा कि जुलाई के पहले सप्ताह यह कार्य शुरु कर दिया जाएगा। उन्होंने शहर के दुकानदारों से सडक़ निर्माण व पाइप डालने के कार्य में सहयोग करने की अपील भी की। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि उक्त सभी कार्य समय पर शुरु कर संपन्न किए जाएं। इस अवसर पर बी.सी. कमिशन पंजाब के चेयरमैन सरवन सिंह, पंजाब स्टेट इंडस्ट्रियल कार्पोरेशन के डायरेक्टर-कम-वाइस चेयरमैन ब्रह्मशंकर जिंपा, इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के चेयरमैन एडवोकेट राकेश मरवाहा, कमिश्नर नगर निगम बलबीर राज सिंह, एस.ई. नगर निगम रंजीत सिंह, रजनीश टंडन, सुरिंदर छिंदा, अजीत सिंह लक्की भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here