फेस मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न करने वालों के खिलाफ प्रशासन सख्त, काटे चालान: जिलाधीश

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। जिला प्रशासन ने फेस मास्क न पहनकर घर से बाहर निकलने और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन ना करने वालों के खिलाफ और अधिक सख्ती दिखानी शुरू कर दी है। बता दें के जिलाधीश अपनीत रियात ने भी एक बार फिर जनता से फेसमास्क जरूर लगाने की अपील की थी। उन्होंने नियमों का उल्लंघन करने वालों पर सख्ती बरतने के लिए अलग अलग टीमें हर हल्के में तैनात की हैं, इन टीमों के द्वारा फेस मास्क न पहनने वाले और सोशल डिस्टेनसिंग के नियमों का पालन न करने वाले लोगों के चालान काटे जा रहे हैं।

Advertisements

असिस्टेंट एक्साइज एंड टैक्सेशन कमिश्नर अवतार सिंह कंग और डीएसपी स्पेशल ब्रांच मनीष कुमार के नेतृत्व में बनाई गई टीमों ने सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन ना करने और मास्क का उपयोग ना करने वालों के चालान काटे। जिन लोगों के चालान काटे गए वे सडक़ों पर बिना मास्क लगाए घूम रहे थे या फिर सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन नहीं कर रहे थे। कोविड-19 के चलते नियमों के लागू होने के बाद से अब और सख्त कार्रवाई की जा रही है। इस टीम में हनी राजा, कश्मीर सिंह, रजनीश कुमार, एएसआई पलविंदर सिंह,एएसआई गुरदीप सिंह, एएसआई जसपाल,एएसआई बलविंदर सिंह आदि मौजूद थे।

नियमों का सख्ती से पालन कराने के अलावा स्पेशल ब्रांच पुलिस होशियारपुर और एक्साइज विभाग की टीम जरूरतमंद लोगों को फेस मास्क भी बांट रही है। आंकड़ों के मुताबिक पिछले कुछ दिनों के भीतर करीब एक हजार लोगों को फेस मास्क बांटे हैं। अपनी इस मुहीम को जारी रखते हुए शुक्रवार को भी लोगों को 200 फेस मास्क बांटे। कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए जिला प्रशासन ने लोगों से एक बार फिर अपील की थी कि वह फेस मास्क पहनकर निकलने के नियम का सख्ती से पालन करें साथ ही कोशिश करें कि घर में 20 सेकंड तक साबुन से हाथ रगड़ कर धोएं क्योंकि कोरोना महामारी को हराना है तो जब तक इस बीमारी की वैक्सीन तैयार नहीं हो जाती है तब तक इन नियमों का पालन ही बचाव है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here