कर्मियों ने मांगों संबंधी की गेट रैली, 4 फरवरी से हड़ताल की चेतावनी

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। सफाई मजदूर यूनियान नगर निगम होशियारपुर की तरफ से अपनों मांगों के संबंध में राजा हंस की अध्यक्षता में गेट रैली की गई। इस गेट रैली में कुलवंत सिंह सैनी महासचिव पंजाब विशेष के तौर पर पहुंचे। नेताओं ने इस रैली को संबोधन करते कहा कि उन्होंने 24 जनवरी 2020 को मांगों के संबंध में एक मांग पत्र दिया था। जिस पर कोई कार्यवाही नहीं हुई। इसके विरोध में आज 3 फरवरी 2020 को गेट रैली की गई। जिसमें 4 फरवरी 2020 से हड़ताल का फैसला लिया गया है। उन्होंने कहा कि हमारी मांगे पंजाब में नई कारपोरेशन बनाई जाए, उनमें सफाई सेवकों की भर्ती की जाए, परंतु आप जी की तरफ से जो मता 450 मुलाजिमों का डाला गया है वह भी कलियर नहीं हुआ।

Advertisements

मोहल्ला सैनेटेशन कमेटियों को डीसी रेट पर करने के लिए भी जो मता डाला गया है वह भी ज्यो का त्यो है। सीवरमैन जो सबसे गंदा काम सीवर में घुस कर करते हैं उनकी पोस्टें कच्ची है उनका मता भी ज्यों का त्यों है। सफाई सेवकों की जहां हाजरी लगाई जाती है वहां सैड बनाने के लिए बार-बार कह चुके है, परंतु नहीं बनाईं गई। नगर निगम होशियारपुर की हैल्थ साखा में सुपरवाइजर की पोस्ट 07 हैं। इन पोस्ट को बढ़ाकर 24 पोस्ट की जाएं। आउटसोर्स और काम करते मुलाजिमों को न समय पर वेतन दी जाती है और न ही ई.पी.एफ और ई.एस.आई समय सिर जमा होती है।

रिटायर हुए पैंशनों को समय सिर पेंशन नहीं मिलती, उन्हें समय सिर देने के लिए प्रयास किए जाए और बैठक में अलग-अलग नेताओं की तरफ से यह भी कहा गया कि अब तक राजनीतिकों को वोट देकर लूट होते रहे है और मार खा रहे है। अब वह रिटायर हुए मुलाजिमों को आने वाले चुनावों में खड़ा करेंगे क्योंकि उनको मुलाजिमों के हर दुख-सुख का पता होता है। इस मौके पर सीनियर उपप्रधान जोगिंदर सिंह सैनी, अनिल हंस, रिशु आदिया, विनोद निट्टा, लाल चंद, अश्वनी लड्डू वाइस प्रधान, जय गोपाल, सनी लहोरा, रोहत भट्टी, जय पाल, अमित गिल, आशु बतरें, दीपू आद्या, नरेश कुमार, बबू प्रधान, दीपक हंस, अशोक हंस, सनी मंगू, अशोक कुमार, विक्रम मट्टू, सौरव टांडा, रोहत गिल, रजत हंस, हरप्रीत, शालू जैन, इंद्रजीत, शिल्पा सैनी, विपन कुमार आदि शामिल हुए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here