मुस्लिम भाईचारे ने अदा की नमाज, इतजामिया जामा मस्जिद ईदगाह कमेटी ने भेंट किए मास्क और सेनेटाइजऱ

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। कोरोना वायरस के कारण लॉक डाउन के बाद स्थिति नियंत्रण में आने पर सरकार द्वारा धार्मिक स्थालों को शर्तों के आधार पर खोलने की आज्ञा दिए जाने से श्रद्धालुओं और आम लोगों के चेहरे खिल उठे हैं। सरकार द्वारा दी गई ढील से अब लोग अपने धर्म अनुसार अपनी धार्मित रीतियां पूरी कर पाएंगे।

Advertisements

इसी कड़ी के तहत आज 12 जून को होशियारपुर स्थित जामा मस्जिद में मुस्लिम भाईचारे के लोगों ने जुम्मे की नमाज अदा की और विश्व शांति एवं कोरोना से मुक्ति की दुआ मांगी। इस मौके पर इतजामिया जामा मस्जिद ईदगाह कमेटी की तरफ से नमाज अदा करने पहुंचे लोगों को सेनेटाइजऱ एवं मास्क भेंट किए गए तथा उन्हें इसका नियमित उपयोग करने का आह्वान किया। इस अवसर पर कमेटी के प्रधान खुर्शीद अहमद व महासचिव डा. जमील बाली ने मस्जिद खुलने पर खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि नमाज पढऩे आने वाले लोगों की पहले स्क्रीनिंग की गई तथा इसके पाश्चात उन्हें मास्क पहनाकर व सेनेटाइज़ करके ही प्रवेश करवाया गया।

उन्होंने अपील की कि मस्जिद नमाज अदा करने के लिए आने वाले वज़ु अपने घर पर करके आएं व नमाज पढऩे के लिए कोई भी कपड़ा घर से ही लाएं। इसके अलावा सोशल डिस्टेंसिंग व अन्य हिदायतों का पूरा पालन करें ताकि कोरोना महामारी के संभावित खतरे से पूरी तरह से बचा जा सके। डा. जमील बाली ने सरकार का धन्यवाद करते हुए कहा कि प्रत्येक धर्म एवं समुदाय के लिए यह खुशी की बात है कि वे अपने धर्ण अनुसार पूजा अर्चना एवं अन्य रसमें कर पाएंगे। इस अवसर पर मुहम्मद सलीम, मुहम्मद असलम, खलील अहमद, हसन जहांगीर सहित अन्य गणमान्य लोगों ने भी नमाज अदा की व सभी के भले की दुआ मांगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here