मजदूरों की भलाई के लिए रखे फंड में से नई कारें लेने के लिए डेढ़ करोड़ रुपए की बर्बादी की योजना पर तुरंत रोक लगे: तीक्ष्ण सूद

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। भाजपा नेता व पूर्व कैबिनेट मंत्री तीक्ष्ण सूद द्वारा जारी प्रेस नोट में कहा गया है कि अकाली-भाजपा सरकार के समय तीक्ष्ण सूद ने बतौर श्रम मंत्री कमान संभाली थी तो निर्माण मजदूरों की भलाई के लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण कानून पास करके निर्माण मजदूर भलाई बोर्ड का गठन किया था। जिसके अंतर्गत अब तक लाखों श्रमिकों ने लाभ उठाया है। श्री सूद ने कहा कि पहले ही 24 टाटा सुमो तथा एक इंडिगो कार श्रम विभाग के अधिकारियों के पास पड़ी है,जो कि बिल्कुल चालू हालत में है तथा मात्र 50000 किलोमीटर भी नहीं चली।

Advertisements

उन्ही कारों से आगे भविष्य में भी बढिय़ा काम चलाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि नई कारों का किराए पर टेंडर लगने से मजदूरों की भलाई के काम आने वाली रकम अधिकारियों के ऐशोआराम पर खर्च होगी। इसी फैसले की आड़ में बहुत से कच्चे कर्मचारियों की छुट्टी भी हो सकती है तथा उन्होंने बेरोजगारी का मुंह देखना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि नई कारों के किराये पर पैसा बर्बाद करने की बजाय बोर्ड में सचारू कार्यप्रणाली चलाने के लिए और अधिक भर्तियां की जानी चाहिए तथा आउट सोर्स व ठेके पर काम करने वाले मुलाजिमों को पक्का किया जाना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here