कुरुक्षेत्र में आयोजित ज्योतिष सम्मेलन में वैद्य सुमन कुमार सूद धन्वंतरि पुरस्कार से सम्मानित

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। पंचतत्व स्पिरिचुअल एंड चैरिटेबल ट्रस्ट के तत्वाधान में कुरुक्षेत्र में आयोजित ज्योतिष सम्मेलन एवं सम्मान समारोह के दौरान धन्वंतरि वैद्य मंडल पंजाब के प्रधान वैद्य सुमन कुमार सूद को धन्वंतरि अवार्ड से सम्मानित किया गया। यह अवार्ड उन्हें विश्व विख्यात ज्योतिषाचार्य जी. डी .वशिष्ठ ने भेंट किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि ज्योतिष की तरह आयुर्वेद भी लोगों की जीवन शैली को आसान बनाता है। जिस तरह ज्योतिष के द्वारा रोग का निदान किया जाता है।

Advertisements

उसी तरह आयुर्वेद द्वारा भी रोग को जड़ से मिटाना संभव है और इस दिशा में वैद्य सुमन सूद लंबे समय से काम कर रहे हैं। कार्यक्रम की आयोजीका मीना कुमारी ने कहा कि धन्वंतरी अवार्ड वैद्य सुमन कुमार की अचीवमेंट्स को देखकर दिया गया है। उन्होंने कहा कि आज के भागदौड़ वाले समय के दौरान दूसरों के लिए समय निकालना बहुत मुश्किल है। लेकिन वैद्य सुमन कुमार सूद आज तक 500 से ज्यादा निशुल्क आयुर्वेदिक चिकित्सा शिविर लगा चुके हैं।

उन्होंने कहा कि पंजाब में ही नहीं हरियाणा, हिमाचल ,दिल्ली में भी धनवंतरी वैद्य मंडल के कार्यों ने अलग पहचान बनाई है। अवार्ड मिलने के बाद वैद्य सुमन कुमार सूद ने कहा कि यह उनके लिए गर्व की बात है कि इतने बड़े ज्योतिषाचार्य ने उनकी सेवाओं की सराहना की है। इससे उन्हें भविष्य में भी और लगन के साथ काम करने की प्रेरणा मिलेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here