हरिद्वार हर की पौड़ी नजदीक गिरी आसमानी बिजली, भारी नुकसान

हरिद्वार (द स्टैलर न्यूज़)। हरिद्वार में बीती रात हुई तेज बारिश के साथ गिरी आसमानी बिजली से हर की पौड़ी ब्रह्मकुंड के पास ट्रांसफार्मर सहित दीवार ध्वस्त हो गई। इस घटना के बाद आसपास के क्षेत्र की बिजली बाधित हो गई। हालांकि घटना के वक्त आसपास किसी के ना होने के कारण किसी की जान को कोई नुकसान नहीं हुआ है। पुलिस प्रशासन और श्री गंगा सभा के सेवादारों ने आसपास बैरिकेडिंग लगाकर श्रद्धालुओं का हर की पौड़ी ब्रह्मकुंड पर जाना रोक कर क्षेत्र में फैले मलबे को हटाने का काम शुरू कर दिया है। वहीं, देहरादून और उसके आसपास के क्षेत्रों में मंगलवार सुबह से ही रिमझिम बारिश हुई।

Advertisements

इससे मौसम सुहावना हो गया। वहीं, आने वाले दो दिनों में देहरादून, मसूरी क्षेत्र में बारिश होने की संभावना है। इससे पहले रविवार आधी रात को पिथौरागढ़ से करीब 90 किलोमीटर दूर स्थित बंगापानी तहसील के दो गांवों में बादल फटने से भारी तबाही मची। गैला पत्थरकोट गांव में पति-पत्नी और बेटी की मौत हो गई जबकि 5 से अधिक लोग घायल हुए हैं। वहीं, टांगा गांव में चार मकान जमींदोज हो गए हैं। इन घरों में सो रहे 11 लोग अभी तक लापता हैं। गैला पत्थरकोट से तीनों मृतकों के शव मलबे से निकाल लिए गए हैं।

टांगा में लापता 11 लोगों के सर्च के लिए रेस्क्यू जारी है। बचाव राहत कार्य त्वरित गति से किए जा रहे हैं। दोनों ही जगह भारी बारिश के बाद मलबा घुस जाने से हादसा हुआ है। डा. विजय कुमार जोगदंडे, डीएम पिथौरागढ़।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here