लैक्चरर संदीप सूद ने स्कूल के इलेक्ट्रोल लिटरेसी क्लब के सदस्यों के साथ जूम एैप पर की बैठक

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: जतिंदर प्रिंस। होशियारपुर विधानसभा क्षेत्र के स्वीप नोडल अधिकारी जिला शिक्षा अधिकारी बलदेव राज तथा सहायक नोडल अधिकारी प्रिंसिपल शैलेंद्र ठाकुर के निर्देशानुसार सरकारी सीनियर सैकेंडरी स्कूल चौहाल के बच्चों को स्वीप गतिविधियों की जानकारी देने के लिए लैक्चरर संदीप कुमार सूद द्वारा स्कूल के इलेक्ट्रोल लिटरेसी क्लब के सदस्यों के साथ जूम एप पर मीटिंग की गई। इस दौरान संदीप सूद ने कहा कि भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतांत्रिक देश है। इसमें मतदान का बहुत ज्यादा महत्व है। भारत में सरकार मतदान द्वारा ही चुनी जाती है। उन्होंने कहा कि इसलिए हमें भी अपनी वोट जरूर बनवाने चाहिए। उन्होंने कहा कि जिन बच्चों की आयु 1 जनवरी 2020 को 18 साल या उससे अधिक हो चुकी है तथा अभी तक उनकी वोट नहीं बनी वह अपना वोट जरूर बनवा लें। इसके लिए वह फार्म नंबर 6 भर सकते हैं।

Advertisements

इस फॉर्म को वे अपने क्षेत्र के ब्लॉक लेवल अधिकारी के पास जमा करवा सकते हैं। अगर किसी ने अपने वोट के विवरण में कोई संशोधन करवाना है तो वह फार्म नंबर 8 भर के ऐसा कर सकता है। उन्होंने कहा कि विद्यार्थी एनवीएसपी साइट पर जाकर ऑनलाइन भी वोट बना सकते हैं। उन्होंने कहा कि स्वीप गतिविधियों के तहत स्लोगन राइटिंग प्रतियोगिता पहले ही ऑनलाइन करवाई जा चुकी है। इसके बाद अब पेंटिंग कंपटीशन करवाया जाएगा। इसके अलावा भाषण मुकाबले अथवा क्विज प्रतियोगिता के द्वारा भी बच्चों के ऑनलाइन मुकाबले करवाए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि भारतीय संविधान ने हमें वोट का अधिकार दिया है जिसका हमें जरूर इस्तेमाल करना चाहिए, लेकिन इसके लिए जरूरी है कि हम अपना वोट बनवाएं। उन्होंने कहा कि अगर उनके आसपास भी कोई व्यक्ति ऐसा है जिसकी आयु 18 साल की हो चुकी है तथा उसने अभी तक अपना वोट नहीं बनवाया उसका वोट बनवाने में भी विद्यार्थी सहयोग करें। इस जूम मीटिंग में स्कूल 100 से अधिक बच्चों ने भाग लिया। इस बैठक में लेक्चरर रजनी अशोक कालिया लवजिंदर सिंह विशेष तौर पर शामिल हुए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here