मोहल्ला लंगरपुर: गंदगी का अंबार, सुविधाओं की दरकार, जीते जी नरक भोग रहे लोग

दसूहा (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: बिमल पराशर। यहां एक तरफ करोना महामारी से पूरा देश जूझ रहा है वहीं दसूहा शहर के मोहल्ला लंगरपुर कई बीमारियों का हब बनता नजर आ रहा है। सीवरेज का गंदा पानी गत दिनों से सडक़ों पर जमा हो रहा है। मोहल्ला निवासी मक्खी, मच्छर तथा गर्मियों व बरसात में होने वाली कई बीमारियों से जूझ रहे हैं। मगर प्रसाशन है कि लोगों की लगातार शिकायतों के बावजूद भी लोगों को किसी किस्म की राहत पहुंचाने के मूड में नजर नहीं आता। मोहल्ला निवासियों ने अशंका जताई कि बरसाती मौसम में होने वाली बिमारियों, डेंगू, मलेरिया, डायरिया, चमड़ी की बीमारियों आदि फैलना इन दिनों में आम सी बात है। कहीं यह न हो कि लगातार बीमार हो मोहल्ला निवासी इन बीमारियों के बाद करोना को भी जन्म दे सकता है तभी प्रशासन जागने का नाटक करेगा।

Advertisements

मोहल्ला निवासियों ने बताया कि एक तरफ स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी लोगों के घर घर जा कर डेंगू का लारवा चैक कर रहे तथा लोगों को साफ सफाई रखने के दिशानिर्देश जारी कर रहे हैं। दसूहा के इस मोहल्ले की सुध लेने वाला कोई नहीं है क्योंकि इस तरफ किसी भी सफाई कर्मचारी तथा नगर कौंसिल दसूहा के किसी भी अधिकारी का कोई ध्यान नहीं है। उन्होंने आंशका जताई कि यह गंदगी डेंगू, मलेरिया जैसी बीमारियों का हब तो पहले बन चुकी है। कहीं यह न हो कि इस मुहल्ले की अनदेखी इसे करोना में न तबदील हो जाए और प्रसाशन के भी हाथ पांव न फूलने लगें। इस मौके बलविंदर सिंह, रत्न सिंह, तेजिंदर सिंह, चरनजीत कौर, गुरदेव कौर, गुरविंदर सिंह निवासी वार्ड नंबर आठ उपस्थित थे।

 

 

इस सबंधी जब छाती की बीमारियों के एक्सपर्ट डॉ जी पी सिंह ने कहा की गंदगी से इस बरसात के मौसम में डेंगू, मलेरिया, डायरिया, चमड़ी के भी घातक रोग हो सकते हैं, उन्होंने कहा कि अगर यह गंदा पानी कहीं पीने वाले पानी में मिल गया तो पेट व छाती की भी घातक बीमारियां फैल सकती है। पिछले दो महीने से बहाने लगा रहे हैं ईओ पूर्व पार्षद तथा उपाध्यक्ष एडवोकेट कर्मवीर सिंह घुम्मन। इस सबंधी पूर्व पार्षद तथा उपाध्यक्ष एडवोकेट कर्मवीर सिंह घुम्मन ने कहा कि मैं पिछले दो महीने से नगर कौंसिल ईओ मदन लाल तथा सबंधित अधिकारियों को इस सबंधी कहा जा रहा है। प्रत्येक बार एक ही बात सुनने को मिलती है कि काम चल रहा है और जल्द हो जाएगा। इस सबंधी नगर कौंसिल ईओ से बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि पिछले कई दिनों से सीवरेज की सफाई का काम चल रहा है। वहां पर 12/13 होज है जिसमें से कुछ की सफाई हो चुकी है और बाकी होज की सफाई चल रही है। जल्द काम पूरा हो जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि वहां पर छोटा सीवरेज पडा हुआ है जिसके चलते यह मुश्किल आती है। इसका पक्के तौर पर यही हल कि वहां पर नया व बडा सीवरेज पड़े।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here