सचिवालय प्रशासन की तरफ से यौन उत्पीडऩ की शिकायत पर कृष्ण सिंगला को जबरन सेवा निवृत किया गया

Breaking News Hoshiarpur

चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब सरकार की तरफ से यौन उत्पीडऩ की शिकायत पर कार्यवाही करते हुए उप-सचिव कृष्ण कुमार सिंगला को सरकारी सेवा से जबरन सेवा निवृत किया गया है। इस संबंधी जानकारी देते हुए सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि यह अधिकारी पंजाब सिवल सचिवालय में बतौर उप सचिव (परखकाल अधीन) तैनात था और 58 साल की उम्र पूरी करने के उपरांत सरकार की हिदायतों के अनुसार तारीख़ 01.09.2019 से पहले साल के सेवाकाल के वृद्धि पर चल रहा था।

Advertisements

इस अधिकारी के विरुद्ध इस अधीन तैनात महिला सीनियर सहायक की तरफ से यौन उत्पीडऩ की शिकायत की गई थी। जिसके उपरांत महिला कर्मचारी की तरफ से अधिकारी के विरुद्ध शिकायत में लगाए गए दोषों की गंभीरता को देखते हुए, सचिवालय प्रशासन की तरफ से शिकायत के मामले को इन्टरनल कम्पलैंट कमेटी अगेन्स्ट सैक्सुअल हरासमैंट ऑफ वूमैन को जांच करने के लिए सौंपा गया।

प्रवक्ता ने आगे बताया कि इस कमेटी की तरफ से तारीख़ 3 मार्च, 2020 को सचिवालय प्रशासन को रिपोर्ट पेश की गई जिसमें सम्बन्धित महिला सीनियर सहायक की तरफ से कृष्ण कुमार सिंगला, उप सचिव (परखकाल अधीन) के विरुद्ध शिकायत में लगाए दोष साबित हुए। पेश की गई रिपोर्ट पर गंभीर नोटिस लेते हुए मुख्यमंत्री, पंजाब ने आदेश किये कि अधिकारी को तुरंत प्रभाव से नौकरी से जबरन सेवा निवृत किया जाये। इन आदेशों के अनुसार कार्यवाही करते हुये सचिवालय प्रशासन की तरफ से उप-सचिव कृष्ण कुमार सिंगला को जबरन सेवा निवृत किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here