इम्युनिटी बूस्टिंग के लिए सोनालीका ने संजीवनी हीलिंग प्रोजेक्ट किया शुरू

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। शहर के पर्यावरण की संभाल के लिए लंबे समय से कार्य कर रहे सोनालीका उद्योग समूह ने कोविड -19 के दृष्टि गत किये गए। अनेक सामाजिक कार्यों की श्रृंखला आगे बढ़ाते हुए एक और कदम उठाया है। लोगों की इम्युनिटी बूस्ट करने के लिए सोनालीका ने संजीवनी हीलिंग हब्र्स सीएसआर प्रोजेक्ट प्रारम्भ किया है। इसके तहत शहर की अलग-अलग कॉलोनियों के घरों में औषधीय पौधे लगाने की मुहिम शुरू करने जा रही हैं। सोनालीका ग्रुप के वाइस चेयरमैन तथा पंजाब प्लांनिंग कमिशन के वाइस चेयरमैन ( कैबिनेट मंत्री रैंक) अमृत सागर मित्तल एवं प्रबंध निदेशक दीपक मित्तल के दिशानिर्देशानुसार तहत लोगों को निशुल्क औषधीय पौधे वितरित किए जाएंगे। इसी संदर्भ में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए एक बैठक श्री सिद्धिविनायक पार्क ग्रीन वैली होशियारपुर में की गई।

Advertisements

बैठक में लिए गए निर्णय के संबंधित जानकारी देते हुए सोनालीका उद्योग समूह के सीएसआर प्रोजेक्ट को ऑर्डिनेटर एवं संजीवनी हीलिंग हब्र्स प्रोजेक्ट इंचार्ज नीरज मनोचा ने प्रोजेक्ट की विस्तारपूर्वक जानकारी दी एवं कहा कि सोनालीका ग्रुप के वाईस चेयरमैन श्री अमृत सागर मित्तल का सपना है कि हर शहरवासी स्वस्थ एवं खुशहाल जीवन व्यतीत करे। इसी सोच को बढ़ाते हुए शहर में इम्युनिटी बूस्टिंग नेचुरल हब्र्स बांटने का यह अभियान छेड़ा गया है। औषधीय पौधे नि:शुल्क दिए जा रहे हैं लेकिन सोनालीका उद्योग समूह लोगों से केवल यही उम्मीद करता है कि वे इन पौधों की पूरी तरह से देखभाल करें और पूर्ण रूप से इन पदों का यथाविधि एवं समयोचित सेवन करके स्वास्थ्य लाभ उठाएं, ग्रीन वैली डेवलपमेंट सोसायटी (दसूहा रोड) के अध्यक्ष भरत गंडोत्रा एवं उपाध्यक्ष रजनीश गुलियानी ने सोनालीका उद्योग समूह प्रबंधन के आभार जताते हुए आश्वासन दिया कि सोनालीका का यह अभियान बेहद सराहनीय है क्योंकि यह समय की भरपूर मांग है।उन्होंने आश्वासन दिया की वह सोनालीका के इस अभियान को अवश्य सफल बनाने में पूरा सहयोग देंगे और पहले की तरह ही पौधों की संभाल करेंगे। इसी श्रंखला के तहत 5 अगस्त को दसूहा रोड पर स्थित ग्रीन वैली में औषधीय पौधे ( तुलसी, अश्वगंधा , शतावरी , एलोवेरा , भूमि आंवला एवं गिलोय ) वितरित किए जा रहे हैं।

उन्होंने लोगों से अपील की कि वह अपने घरों में पांच गमलों का प्रबंध करें ताकि इन में उनके इच्छा अनुसार पौधे लगाए जा सके। उन्होंने कहा कि अगर सभी घर इस औषधीय प्लांटेशन अभियान का हिस्सा बने तो इससे एक नई स्वास्थ्य लहर पैदा की जा सकती है। इसी के बलबूते कोरोना जैसी बीमारियों से लडऩा संभव हो सकता है। सोनालीका उद्योग समूह के सीएसआर विभाग प्रमुख जगत सिंह चौहान ने बताया कि सोनालीका अनेक सीएसआर प्रोजेक्ट सफलतापूर्वक चला रहा है । आईलवएचएसपी , क्लीन एंड ग्रीन के अलावा कोविड 19 के बाद भी कई समाज कल्याण के कार्यों से अपनी अलग पहचान बना चूका है। उन्होंने कहा कि क्लीन एंड ग्रीन प्रोग्राम के तहत ग्रीन वैली के लोगों ने पहले भी पर्यावरण की संभाल के लिए कई लाजवाब कार्य किए हैं। क्लीन एंड ग्रीन प्रोग्राम के लिए सीएसआर अधिकारी एसके पोमरा की देखरेख में पहले भी क्षेत्र को हरा-भरा करने के लिए काफी प्रयास किए गए हैं। ग्रीन वैली में ऐसा कोई घर नहीं है जिसके आसपास कोई पौधा ना हो लेकिन औषधीय पौधों की अपने ही महत्व है इसी को देखते हुए इस बार औषधीय पौधे वितरित किए जा रहे हैं।इस बैठक में ग्रीन वैली डेवलपमेंट सोसाइटी के उपाध्यक्ष सुरेश बंसल, लेक्चरर संदीप कुमार सूद, चेयरमैन सतीश गोयल, सूर्य एनक्लेव के अध्यक्ष अमित बंसल, दीपक कतना , सचिव अरविंद धीमान, प्रकाश बंसल, कपिल गुप्ता, संजीव कुमार इत्यादि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here