रोहताश जैन ने सरकारी एलीमेंट्री स्कूल के गौरव जैन एजुकेशनल पार्क का किया उद्घाटन

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। सरकारी एलीमेंट्री स्कूल बागपुर में नवनिर्मित गौरव जैन एजुकेशनल पार्क का उद्घाटन आज सेठ रोहताश जैन ने किया। इस मौके पर उप जिला शिक्षा अधिकारी एलीमेंट्री धीरज विशिष्ट, ब्लाक प्राइमरी शिक्षा अधिकारी चमन लाल ,सेंटर हेड टीचर राजेश सैनी , सरपंच रंजीत कौर, पूर्व सरपंच राम सिंह तथा चंद्र प्रकाश सिंह सैनी विशेष तौर पर उपस्थित थे। इस मौके पर मुख्य अतिथि का स्वागत करते हुए सीएचटी राजेश सैनी ने कहा कि प्राइमरी स्कूल ही उच्च शिक्षा की बुनियाद होते हैं।

Advertisements

उन्होंने कहा कि उनका प्रयास रहा है कि बच्चों को शिक्षा का ऐसा वातावरण उपलब्ध करवाया जाए ताकि उनके अंदर की प्रतिभा उभरकर सामने आ सके। उन्होंने कहा कि जब कोई बच्चा घर से स्कूल आता है तो ना वह नालायक होता है ना लायक। अध्यापक उसे जिस ढांचे में चाहे ढाल सकता है। उन्होंने कहा कि स्कूल से पढ़े बच्चों ने हर क्षेत्र में अपनी अलग पहचान बनाई है। और यह सब तभी संभव है जब दानी सज्जनों ने समय-समय पर स्कूल को सहयोग दिया है 7 इस मौके पर रोहताश जैन ने कहा कि बागपुर एलिमेंट्री स्कूल ने पिछले समय के दौरान शिक्षा के प्रसार में अहम भूमिका निभाई है।

उन्होंने कहा कि वे चाहते हैं कि कोई भी बच्चा पैसे की कमी के कारण पढ़ाई से वंचित ना रहे। इसलिए जिस भी बच्चे को पढ़ाई के लिए किसी भी तरह की कोई जरूरत होगी उसे वह पहल के आधार पर पूरी करेंगे। इस मौके पर उप जिला शिक्षा अधिकारी धीरज विशिष्ट ने कहा कि यह स्कूल जिले के पांच सर्वश्रेष्ठ स्कूलों में आता है। उन्होंने कहा कि इस स्कूल में सबसे पहले ई कंटेंट से पढ़ाई शुरू की गई। इसके अलावा इस स्कूल में कैमरे भी लगे हुए हैं। उन्होंने कहा कि स्कूल के मेहनती स्टाफ के चलते स्कूल के परीक्षा परिणाम भी अच्छे आए हैं। उन्होंने कहा कि इस स्कूल में प्रत्येक बच्चे को उसकी जरूरत के अनुसार पढ़ाई करवाई जाती है। उन्होंने सेठ रोहताश जैन की सराहना करते करते कहा कि दानी सज्जनों के सहारे ही कई काम पूरे किए जाते हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब के शिक्षा सचिव कृष्ण कुमार जी के प्रयासों से पंजाब शिक्षा के स्तर में लगातार आगे बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि जिन चीजों की लोगों ने कल्पना भी नहीं की थी शिक्षा सचिव जी के प्रयासों से वे सभी चीजें सरकारी स्कूलों में उपलब्ध हो रही है।

उन्होंने ग्राम पंचायत तथा यूथ क्लब के सदस्यों द्वारा दिए गए योगदान की भी सराहना की। इस मौके पर स्कूल प्रबंधकों व पंचायत द्वारा रोहताश जैन तथा उनकी धर्मपत्नी को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित भी किया गया। इस मौके पर लेक्चरर संदीप कुमार सूद ,एडवोकेट सूरज सिंह, जसविंदर सिंह ,कमलप्रीत सिंह, प्रीत सिंह ,हरवंश सिंह, आंगनवाड़ी कर्मचारी कमलजीत कौर ,विनोद बाला ,हरमीत कौर सरिता देवी आदि भी उपस्थित थे7 इस मौके पर चंद्र प्रकाश सैनी ने बताया कि अप्रवासी भारतीय सुखदेव सिंह ने भी स्कूल के विकास कार्यों के लिए 1 लाख की राशि दी है। इसके लिए स्कूल हमेशा उनका आभारी रहेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here