सैंडविच से निकला कॉकरोच, मनप्रीत ने रेस्तरां मालिक से कहा तो उसने नहीं दिखाई गंभीरता, सेहत अधिकारी से शिकायत

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। अगर आपने कोई खाने वाली वस्तु आर्डर पर मंगवाई है तो खाने से पहले उसे अच्छे से देख व जांच लें। कहीं ऐसा न हो कि उसमें कोई चींटी, कॉकरोच या अन्य प्रकार के कीड़े न हों। जोकि आपकी सेहत को नुकसान पहुंचा सकते हैं। क्योंकि, ऐसा ही एक मामला आज 18 अगस्त को उस समय सामने आया जब सुतैहरी रोड पर स्थित जीएम लैंज्वेज़ के मालिक मनप्रीत सिंह ने एक रेस्तरां से सैंडविच आर्डर किए और जब वे उसे खाने लगे तो एक सैंडविच में से कॉकरोच निकला। इस बाबत जब उन्होंने रेस्तरां के मालिक को फोन करके बताया तो उसने इस मामले को गंभीरता से लेना जरुरी नहीं समझा। जिस पर मनप्रीत को काफी दुख हुआ। क्योंकि, मामला सेहत से जुड़ा होने के कारण उन्होंने इस बारे में जिला सेहत अधिकारी को इस बारे में बताया और उन्हें शिकायत दी। जिसे गंभीरता से लेते हुए अधिकारी ने उन्हें आश्वासन दिया कि इस बारे में जांच करके कार्यवाही की जाएगी।

Advertisements

जानकारी देते हुए मनप्रीत सिंह ने बताया कि सायं करीब 5 बजे उनका जब एक दोस्त आया हुआ था तो उन्होंने सुतैहरी रोड पर पुली के समीप स्थित एक रेस्तरां से ऑनलाइन सैंडविच आर्डर किया। आर्डर आने के बाद जब वे खाने लगे तो जैसे ही उन्होंने पैकिंग खोली तो सैंडविच के बीच कॉकरोच दिखाई देने पर उन्हें दुख होने के साथ गुस्सा आया कि रेस्तरां वालों द्वारा किसनी लापरवाही के साथ खाने की चीजें बनाई जाती हैं, जिससे लोगों की सेहत से खिलवाड़ हो। उन्होंने बताया कि इस बाबर उन्होंने रेस्तरां में फोन किया। उन्हें और भी दुख तब हुआ जब इस मामले को बहुत ही हलके में लेते हुए रेस्तरां मालिक द्वारा अपनी गलती पर शर्मिंदगी व अफसोस जाहिर करने के स्थान पर यह कहा गया कि वे किसी को रेस्तरां भेज दें, वे सैंडविच बदल देंगे, इससे ज्यादा वे कुछ नहीं कर सकते। मनप्रीत ने बताया कि इसके बाद उन्होंने जिला सेहत अधिकारी को वाट्सअप पर सैंडविच की फोटो भेजीं और मीडिया को इस सबंधी जानकारी दी।

“द स्टैलर न्यूज़” की टीम को जब इस बारे में पता चला तो हमारे पत्रकार ने रेस्तरां फोन करके मामले संबंधी पूछा। लेकिन फोन पर बात करने वाल व्यक्ति ने कहा कि उन्होंने सैंडविच मंगवाने वाले को कहा था कि वे किसी को भेज दें, वे सैंडविच बदल देगा, इससे ज्यादा वे कुछ नहीं कर सकते। उनकी बातों से उनकी लापरवाही और लोगों की सेहत से खिलवाड़ की झलक साफ महसूस की जा सकती थी।

इस संबंधी जिला सेहत अधिकारी डा. सुरिंदर सिंह से बात करने पर उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार के निर्देशों पर किसी को भी किसी की सेहत से खिलवाड़ करने की इजाजत नहीं दी जाएगी तथा इस मामले की जांच करके बनती कार्यवाही को अमल में लाया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here