दुकानदार को हुआ गलती का एहसास, शिकायतकर्ता की संतुष्टि के बाद विभाग ने खोला मनचीज़ बाइट

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: गुरजीत सोनू/जतिंदर प्रिंस। होशियारपुर सुतैहरी रोड पर स्थित जीएम लैंग्वेज़ के मालिक मनप्रीत सिंह ने मनचीज़ बाइट से सैंडविच आर्डर किए और जब वे उसे खाने लगे तो उसमें से एक सैंडविच में से कॉकरोच निकला था। जिसकी शिकायत उन्होंने स्वास्थ्य विभाग को दी थी। जिसका संज्ञान लेते हुए विभाग ने दुकान को सील कर दिया था। दुकानदार द्वारा अपनी गलती मानने एवं शिकायतकर्ता की तसल्ली होने पर विभाग ने सभी औपचारिकताएं पूरी करते हुए आज 24 अगस्त को दुकान को खुलवाया और दुकानदार को भविष्य में ऐसी गलती न होने की हिदायत की। जानकारी अनुसार गत दिवस 18 अगस्त को जीएम लैग्वेका के मनप्रीत सिंह ने मनचीज़ बाइट से सैंडविच आर्डर किया था। सैंडविच में से कॉकरोच निकला था, जिसकी शिकायत उन्होंने विभाग को दी थी।

Advertisements

इसके बाद जिला सेहत अधिकारी डा. सुरिंदर सिंह ने खुद मौके पर पहुंचकर दुकान सील कर दी थी और दुकानदार को फूड सेफ्टी से संबंधित सभी कागजात दिखाने को कहा था। इसके बाद दुकानदार द्वारा जहां अपनी गलती मानी गई वहीं शिकायतकर्ता द्वारा भी संतुष्टि होने पर दुकान खोले जाने पर अपनी सहमति जता दी थी। मौके पर मौजूद डा. सुरिंदर सिंह ने बताया कि दुकानदार ने अपनी गलती का एहसास किया है तथा उसने फूड सेफ्टी/लाइसेंस संबंधी जो भी कागजात थे विभाग के समक्ष पेश किए थे तथा शिकायतकर्ता मनप्रीत द्वारा भी दुकानदार को गलती का एहसास करवाया जाना था की बात कहते हुए संतुष्टि जाहिर की गई थी। जिसके बाद ही दुकान को खोलने की आज्ञा दी गई है। उन्होंने कहा कि शहर ही नहीं बल्कि पूरे जिले में किसी को भी लोगों की सेहत से खिलवाड़ नहीं करने दिया जाएगा। विभाग द्वारा लगातार चैकिंग जारी है तथा अगर कोई हिदायततों के विपरीत कम गुणवत्ता वाली खाद्य वस्तु बेचता है या सफाई व्यवस्था में किसी तरह की कमी पाई जाती है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने मनचीज़ बाइट के मालिक रणजीत को हिदायत की कि वे भविष्य में खाद्य सामग्री तैयार करते समय सफाई का विशेष ध्यान रखे और पूरी तरह से हाईजैनिक फूड की सर्व करे।

इस अवसर पर शिकायतकर्ता मनप्रीत सिंह ने कहा कि उनका मकसद किसी के कारोबार को बंद करवाना या प्रभावित करना नहीं था, बल्कि वे तो यह चाहते थे कि दुकानदार को अपनी गलती का एहसास हो ताकि भविष्य में ऐसा फूड खाकर किसी की सेहत खराब न हो। दुकानदार ने अपनी गलती मानते हुए भविष्य में सफाई का ध्यान रखने का भरोसा दिया है तथा वे विभाग की कार्यवाही से संतुष्ट हैं। इस दौरान दुकानदार रणजीत ने कहा कि उनसे पहली बार अंजाने में ऐसी गलती हुई है, जिसका उन्हें बेहद खेद है। उन्होंने कहा कि भविष्य में इस प्रकार की गलती न हो इसका वे पूरा ध्यान रखेंगे तथा उन्होंने दुकान खुलवाने के लिए विभाग अधिकारियों और मनप्रीत का धन्यवाद किया। इस अवसर पर प्रो. धालीवाल भी मौजूद थे। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here