सैनिक क्लीनिकल लैबोरेटरी को मिली एनएबीएल की मान्यता, अब 250 रूपये में होगा कोरोना टैस्ट

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)रिपोर्ट: विशाल भारद्वाज/जतिंदर प्रिंस। होशियारपुर की सैनिक क्लीनिकल लैबोरेटरी को एनएबीएल की मान्यता मिल गई। सोमवार को लैबोरेटरी में कोरोना टैस्ट किये जाएंगे। ये जानकारी लैबोरेटरी के प्रबंधकों मोहिंदर सिंह सैनी, राजिंदर पाल सिंह, जतिंदरपाल सिंह, डा. त्रिलोकी नाथ ने आज पत्रकारवार्ता को संबोधित करते हुए दी। प्रबंधकों ने बताया सैनिक लैबोरेटरी को होशियारपुर में 25 वर्ष सेवाएं देते हो चुके है और हर बार वो अपनी सेवाओं को ओर बेहतर करने के लिए प्रयासरत है।

Advertisements

उन्होंने बताया होशियारपुर में सैनिक क्लीनिक लैबोरेटरी एकमात्र लैबोरेटरी है जिसमें सही मायनों में एनएबीएल के मापदंडो को पूरा किया है। पिछले कई महीनों से सीएमसी, एम्स दिल्ली के सहयोग से हमारी लैब को कैलाब्रेट करने की प्रकिया चल रही थी जोकि अब पूर्ण हो गई है। उन्होंने बताया लैब में कोरोना का एंटीबॉडी टैस्ट जो आईसीएमआर के मापडंडो से किया जाएगा उसकी कीमत 1500 रूपये रखी गई है इसकी रिपोर्ट तीन दिन में आएगी। जबकि कोरोना का रैपिड टैस्ट की कीमत 250 रूपये है जिसकी रिपोर्ट दो से तीन घंटे में मिल जाएगी।

उन्होंने बताया कोरोना काल में भी उनकी लैब सातों दिन 24 घंटे निष्काम भावना से निरंतर काम करती रही। उन्होंने बताया उनकी लैब कोराना टैस्ट की सेवाएं भी दे रही है। जबकि कुछ चुनिंदा लैब को ही इसकी मान्यता मिली है लैबोरेटरी में सभी टैस्ट प्रबंधकों की निगरानी में पूरी सावधानी से किये जाते है। उन्होंने बताया जरूरतमंदों के लिए मुफ्त सेवाएं भी दी जाती है। जोकि आने वाले समय में भी जारी रहेगी। आज हमारे स्टाफ की मेहनत के कारण ही आज हम इस मुकाम तक पहुंच सके है तथा एनएबीएल की मान्यता जोकि पूरे विश्व में मान्य है उसकी सेवाएं अपने जिला निवासियों को उपलब्ध करवा सके है और ये हमारे व पूरे जिलें के लिए गर्व की बात है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here