पंजाब अचीवमेंट के पहले मॉक टेस्ट को लेकर बच्चों में दिखा भारी उत्साह, अयोजत टीम बधाई की पात्र

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब सरकार द्वारा पंजाब अचीवमेंट सर्वे के तहत करवाए गए पहले मॉक टेस्ट को लेकर विद्यार्थियों में उत्साह का वातावरण रहा। इस संबंधी जानकारी देते हुए शिक्षाविद लेक्चरर संदीप कुमार सूद, लेक्चरर कृष्ण गोपाल, लेक्चरर मनोज दत्ता तथा मास्टर सरजू सूरी ने कहा कि शिक्षा विभाग द्वारा की गई इस नई पहल से विद्यार्थियों में एक नई ऊर्जा का संचार हुआ है। उन्होंने कहा कि इस मॉक टेस्ट के बाद विद्यार्थियों को लगने लगा है कि कोरोनावायरस के चलते उन्होंने जो ऑनलाइन पढ़ाई की है वह बहुत सार्थक है।

Advertisements

उन्होंने कहा कि सिलेबस को मासिक क्रम में बांटकर अध्यापकों ने बच्चों को तैयारी करवाई उसके चलते उन्होंने अपने विषय को पूरी तरह से समझ कर अपने ज्ञान में बढ़ोतरी की है। उन्होंने कहा कि इस टेस्ट के माध्यम से बच्चों ने सभी विषयों के प्रति अपनी वचनबद्धता व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में होने वाले टेस्ट में भी बच्चे अच्छा करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। बच्चे खुद अध्यापकों से फोन पर वह प्रश्न पूछते हैं जो उन्हें किसी कारण पूरी तरह से समझ नहीं आते। इस तरह अपनी शंकाओं का निवारण करते हुए वह टेस्ट की तैयारी भी साथ-साथ करते हैं। उन्होंने कहा कि जो सैंपल पेपर विभाग ने भेजें उसका बच्चों को बहुत लाभ हुआ है।

इस सब के लिए माननीय शिक्षा मंत्री विजय इंदर सिंगला, शिक्षा सचिव कृष्ण कुमार, जिला शिक्षा अधिकारी सेकेंडरी संजीव गौतम, उपजिला शिक्षा अधिकारी राकेश कुमार व सुखविंदर सिंह तथा शिक्षा सुधार कमेटी के इंचार्ज शैलेंद्र ठाकुर के साथ-साथ सभी डीएम तथा बीएम बधाई के पात्र हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here