बीबीएमबी यूनियन की मांगों को पूरा नहीं किया तो करेंगे कड़ा संघर्ष: राणा

तलवाड़ा (द स्टैलर न्यूज़)। बीबीएमबी आल ईमप्लाइज यूनियन की हागामी मीटिंग यूनियन के प्रधान हरपाल राना की अध्यक्षता में तलवाड़ा टाउन शिप के बीबीएमबी प्रबन्धन के गैस्ट हाऊस में आयोजित की गई। इस दौरान बीबीएमबी आल ईमप्लाइज यूनियन के प्रधान हरपाल राणा ने बीबीएमबी कर्मचारियों की सेवानिवृति की आयु क्लास 3 की 58 से 60 तथा क्लास 4 की 60 से 62 साल करने की मांग की गई। क्योंकि बीबीएमबी के समस्त कर्मचारी किसी भी अन्य स्टेट से नही लिए गए हैं जबकि बीबीएमबी प्रबन्धन में कार्य रत्त समस्त कर्मचारियों की बीबीएमबी द्वारा अपने स्तर पर ही भर्ती किये हुए है। बीबीएमबी सीधे तौर पर मिनिस्ट्री ऑफ़ पॉवर गवर्मैनट ऑफ़ इंडिया के अधीन आता है। मिनिस्ट्री ऑफ़ पॉवर के अधीन जितनी भी कारपोरेशन तथा बोर्ड वर्तमान मे कार्य कर रहे है।

Advertisements

उन सभी के कर्मचारियों की सेवानिवृति की उम्र क्लास 3 की 60 व क्लास 4 की 62 साल है। इस दौरान यूनियन ने बीबीएमबी के मुलाजिमों की सेवानिवृत के उपर एवम् लिव इन कैश्मेंट कई अदायगी के उपर काटे जाने बाले आमदनी टेक्स का भी कड़ा विरोध किया गया है। यूनियन के प्रधान ने बताया है कि बीबीएमबी के कर्मचारी बोर्ड के अपने कर्मचारी है। इसलिए लिव इन कैश्मेंट की अदायगी पर टेक्स काटना सरा सर गलत है। यूनियन ने मांग उठाई की आमदन टेक्स कि कटोती जल्द से जल्द बंद कई जाये। यूनियन ने बीबीएमबी मे काम कर रहे गेज रीडर कर्मचारियों को उच्च स्केल देने की भी मांग की गयी। क्योंकि गेज रीडर ही एक जिम्मेदारी से अपनी अहम सेवा प्रदान कर रहे है। इसलिए बीबीबीएमबी के सभी गेज रीडर को उच्च स्केल दिये जानें की मांग की गई है।

यूनियन ने बीबीएमबी प्रबंधन की मैनेजमेंट को यह चेतावनी भी दी की अगर यूनियन की मांगों का निपटारा जल्द से जल्द नही किया गया तो वे मजबूरी वश उन्हे संघर्ष के रास्ते पर उतरना पड़ेगा। जबकि इस बात की सारी जिमेदारी बीबीएमबी प्रबन्धन की होगी। इस मौके पर तेविन्दर कुमार,हेमंत सोनी, कमल जीत,सुरजीत कुमार,प्यारा चन्द व रविन्द्र कुमार आदि भी उपस्थित हुए।बी बी ऍम बी के मुलाज्मो की सेवानिवृति की उम्र केन्द्रीय कर्मचारियों के बराबर की जाये : -हरपाल राणा फोटो कैप्शन:-बीबीएमबी आल ईमप्लाइज यूनियन के प्रधान हरपाल राना बीबीएमबी गैस्ट हाऊस में मीटिंग करते हुए व इस मौके पर तेविन्दर कुमार,हेमंत सोनी, कमल जीत,सुरजीत कुमार,प्यारा चन्द व रविन्द्र कुमार आदि भी उपस्थित हुए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here