मुख्यमंत्री ने जरुरतमंद परिवारों को घरेलू एकांतवास के दौरान खाने के मुफ्त पैकेट देने की घोषणा की

Newly-elected Amritsar MP Capt Amarinder Singh in Sector 10 of Chandigarh on Monday, May 26 2014. Express photo by Sumit Malhotra

चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़)। कोविड टैस्ट करवाने के लिए उत्साहित करने के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने शनिवार को गरीब परिवारों को घरेलू एकांतवास के दौरान मुफ्त खाने के पैकेट देने का ऐलान किया जो अपनी रोजाना की दिहाड़ी खो जाने के डर से टैस्ट करवाने से टालमटोल कर रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि मुफ्त खाने के पैकेटों का वितरण गरीब परिवारों को जल्द टैस्ट करवाने के लिए उत्साहित करेगा जोकि इस महामारी को रोकने के लिए बहुत जरूरी है और इसके साथ ही पंजाब में बढ़ती मृत्युदर पर भी रोक लगेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि पटियाला से यह प्रोग्राम शुरू होगा जोकि झूठे प्रचार के कारण सबसे अधिक प्रभावित जिलों में से एक है। उन्होंने बाकी जिलों को भी निर्देश दिए कि घरेलू एकांतवास पर गए गरीब कोविड मरीजों को इसी तरह मुफ्त खाने के पैकेट बाँटने का प्रबंध करें जिससे उनको जल्द टैस्ट के लिए उत्साहित किया जाये और उनको एकांतवास के दौरान अपनी रोजी रोटी खोने का डर न सताए। 

Advertisements

पंजाब कांग्रेस के प्रधान सुनील जाखड़ का सुझाव स्वीकार करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि जिला कांग्रेस कमेटियों और स्थानीय विधायक यह पैकेट बाँटने में जिला प्रशासन की मदद करेंगे। मुख्यमंत्री ने यह बात मंत्रियों और विधायकों समेत चुने हुए नुमायंदों और सीनियर अफसरों के साथ वर्चुअल (वीडियो कॉन्फ्रेंस) मीटिंग की अध्यक्षता करते हुए कही। गाँवों में कोविड बारे किये जा रहे भ्रामक प्रचार पर नकेल कसने के लिए योजना बनाने के लिए यह अपनी किस्म की पहली मीटिंग थी। यह महसूस करते हुए कि लोग अस्पतालों में भर्ती होने से डरते हैं, कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने कहा कि उनकी सरकार इस डर का मुकाबला करने के लिए घरेलू एकांतवास को उत्साहित कर रही है और यह भी फैसला किया है कि भेदभाव से बचाने के लिए कोविड मरीजों के घरों के बाहर पोस्टर भी उतारने का फैसला किया है।

मुख्यमंत्री ने मंत्रियों को अपने सम्बन्धित जिलों के अस्पतालों का दौरा करने के लिए कहा और यह भी अपील की कि वह पार्टी के नेताओं और वर्करेंा को महामारी से लडऩे के लिए और ज्यादा सक्रियता के साथ यत्नशील होने के लिए उत्साहित करें। उन्होंने कहा कि वह खुद भी जल्द ही स्थिति का जायजा लेने के लिए एक हस्पताल का दौरा करने के लिए जाएंगे। उन्होंने स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण और चिकित्सा शिक्षा एवं खोज मंत्रियों का कोविड के विरुद्ध लड़ाई में उनके सम्बन्धित विभागों द्वारा किये शानदार काम के लिए धन्यवाद किया। मुख्यमंत्री ने मंत्रियों को अपने-अपने विभागों की टीमों और स्टाफ सदस्यों को उनकी (मुख्यमंत्री) शुभकामनाएं देने के लिए कहा।

कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने स्पष्ट किया कि यह कोई नहीं जानता कि महामारी कब खत्म होगी और कोविड के विरुद्ध मुश्किल और लम्बी लड़ाई लडऩे के लिए तैयार रहने की जरूरत पर जोर दिया। उन्होंने विश्वास दिलाया कि वित्तीय संकट के बावजूद उनकी सरकार द्वारा राज्य में कोविड महामारी के साथ लडऩे के लिए सभी जरुरी फंड उपलब्ध करवाए जाएंगे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here