रोजगार मेलों में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लें नौजवान: जिलाधीश

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। जिलाधीश अपनीत रियात ने बताया कि पंजाब सरकार के मिशन घर-घर रोजगार के अंतर्गत छठे राज्य स्तरीय रोजगार मेलों की कड़ी में जिला रोजगार व कारोबार ब्यूरो होशियारपुर में आज तीसरे रोजगार मेले का आयोजन किया गया। उन्होंने बताया कि इस रोजगार मेले में स्थानीय 10 प्रमुख प्राइवेट कंपनियां जिनमें हाकिंग्स, के.पी. इंजीनियरिंग, वरगो पैनल, सावित्री प्लाईवुड, जै माता प्लाईवुड, पुखराज, उन्नति आदि भी शामिल हुई। इस रोजगार मेले में करीब 450 प्रार्थियों की ओर से इंटव्यू में भाग लिया गया व इंटरव्यू प्रोसैस के बाद रोजगार मेले में उपस्थित हुई अलग-अलग कंपनियों की ओर से 80 प्रार्थियों का मौके पर चयन किया गया व हाकिंग्स कंपनी की ओर से 235 प्रार्थियों को नियुक्ति के लिए अगली प्रक्रिया के लिए शार्टलिस्ट किया गया।

Advertisements

उन्होंने बताया कि रोजगार मेले में आठवीं से बारहवीं, आई.टी.आई. व ग्रेजुएशन पास उम्मीदवारों की ओर से हिस्सा लिया गया। उन्होंने जिला के नौजवानों को जिला रोजगार व कारोबार ब्यूरो में लगने वाले रोजगार मेलों में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेने के लिए कहा। डिप्टी कमिश्नर ने नौजवानों को अपील करते हुए कहा कि वे जिला रोजगार व कारोबार ब्यूरो में लगने वाले रोजगार मेलों में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लें। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन पूरी कोशिश कर रहा है कि जिले के सभी बेरोजगार नौजवानों को रोजगार के अधिक से अधिक अवसर प्रदान किए जाएं। इस लिए इच्छुक नौजवान भी जिला रोजगार व कारोबार ब्यूरो से संपर्क कर उनकी योज्यता से संबंधित रोजगार मेलों में हिस्सा ले सकते हैं।

उन्होंने कहा कि इन रोजगार मेलों की कामयाबी के लिए जिला रोजगार व कारोबार ब्यूरो की पूरी टीम जिनमें जिला रोजगार अधिकारी कर्म चंद, प्लेसमेंट अधिकारी मंगेश सूद, कैरियर काउंसलर आदित्य राणा, क्लर्क रविंदर सिंह, विक्रमजीत आदि की ओर से दिन रात मेहनत की जा रही है। जिला रोजगार अधिकारी कर्म चंद ने बताया कि अगला रोजगार मेला जिला रोजगार व कारोबार ब्यूरो होशियारपुर में 11 सितंबर को सुबह 10 बजे लग रहा है। उन्होंने बताया कि इस मेले में स्थानीय कंपनियों जिनमें एच.डी.एफ.सी बैंक, सोनालिका, जी.एन.ए मेहटियाना, वर्मा मोटर्ज, डबल बैरल जीन हिस्सा ले रही हैं। इन कंपनियों की ओर से आठवीं, दसवीं, आई.टी.आई व ग्रेजुएशन, एम.बी.ए, एम.काम पास प्रार्थियों की इंटरव्यू ली जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here