कैबिनेट मंत्री अरोड़ा ने सरकारी स्कूल रेलवे मंडी और घंटा घर के 60 विद्यार्थियों को स्कूलों में जाकर सौंपे स्मार्ट फोन

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह की तरफ से शुरू की गई ‘पंजाब स्मार्ट कुनैकट’ स्कीम के अंतर्गत उद्योग और वाणिज्य मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने आज स्थानीय सरकारी कन्या सीनियर सैकेंडरी स्मार्ट स्कूल, रेलवे मंडी और सरकारी सीनियर सैकेंडरी स्मार्ट स्कूल, क्लॉक टावर के विद्यार्थियों को मोबाइल फ़ोन बाँटे। दोनों स्कूलों में बाहरवीं कक्षा के 30-30 विद्यार्थियों को मोबाइल फ़ोन देते हुए सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि पंजाब सरकार की तरफ से विद्यार्थियों के साथ स्मार्ट फ़ोन का किया वायदा पूरा कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि यह स्मार्ट फ़ोन मौजूदा कोरोना संकट दौरान विद्यार्थियों के लिए वरदान साबित होंगे क्योंकि कोविड-19 की बन्दिशों के मद्देनजऱ विद्यार्थी इन स्मार्ट फोन के द्वारा आनलाइन पढ़ाई कर सकेंगे।

Advertisements

उन्होंने बताया कि इन स्मार्ट फोन में विद्यार्थियों की आनलाइन पढ़ाई के मुताबिक ज़रुरी विशेषताएं मौजूद हैं जोकि उन्हें घर बैठे अपनी पढ़ाई कराने के लिए मददगार साबित होंगे। सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि पंजाब सरकार की तरफ से बाहरवीं जमात के बाद ग्यारहवीं जमात के विद्यार्थियों को भी यह स्मार्ट फ़ोन दिए जाएंगे। विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई मन लगाकर करने की ताकिद करते हुए सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि विद्यार्थियों को मैडीकल शिक्षा प्रदान करने के लिए पंजाब सरकार की तरफ से होशियारपुर के लिए मंज़ूर किये गए मैडीकल कालेज के प्राजैकट पर अगले दो महीनों में शुरू किया जा रहा है। उद्योग मंत्री ने इस मौके सरकारी कन्या सीनियर सैकेंडरी स्मार्ट स्कूल में प्रिंसिपल ललिता अरोड़ा की देखरेख में सामाजिक शिक्षा विभाग की तरफ से तैयार किये गए ‘ऐजुकेशनल पार्क’ का भी उद्घाटन किया।

सुंदर शाम अरोड़ा को पार्क बारे जानकारी देते हुए ललिता अरोड़ा ने बताया कि इस में जलियांवाला बाग़, संसद भवन, पूरे भारत का नक्शा, पंजाब के अलग-अलग जिलों व होशियारपुर बारे नक्शे समेत विस्तारपूर्वक जानकारी पेश की गई है ताकि विद्यार्थियों को ऐतिहासिक पृष्टभूमि से वाकिफ कराया जा सके। उद्योग मंत्री ने स्कूल की तरफ से किये जा रहे कार्यों की प्रशंसा करते हुए विद्यार्थियों को न्योता दिया कि वह पूरी लगन और मेहनत के साथ आगे बढ़ते अपने निश्चित लक्ष्यों को हासिल करें। सुंदर शाम अरोड़ा ने दोनों स्कूलों में 30-30 विद्यार्थियों को स्मार्ट फ़ोन सौंपे। जि़क्रयोग है कि सरकारी कन्या सीनियर सैकेंडरी स्मार्ट स्कूल, रेलवे मंडी में बाहरवीं जमात की 473 छात्राओं को स्मार्ट फ़ोन दिए जा रहे हैं और सरकारी सीनियर सैकेंडरी स्कूल (को -एजुकेशन), घंटा घर के 142 विद्यार्थी को स्मार्ट फ़ोन मिलेंगे। इस मौके उद्योग मंत्री के साथ पंजाब राज्य औद्योगिक विकास निगम के उप-चेयरमैन ब्रह्म शंकर जिम्पा, चेयरमैन नगर सुधार ट्रस्ट राकेश मरवाहा के अलावा प्रिंसिपल अश्वनी दत्ता आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here