शहीद भगत सिंह के जन्मदिवस पर सोढी ने हॉकी प्रेमियों को भेंट किया तोहफ़ा

चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब के खेल मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढी ने सोमवार को शहीद-ए-आज़म स. भगत सिंह के 113वें जन्म दिवस के मौके पर हॉकी प्रेमियों को तोहफ़ा देते हुये फिऱोज़पुर के शहीद भगत सिंह स्टेडियम में हॉकी ऐस्टोटरफ़ बिछाने का ऐलान किया। यहां जारी प्रैस बयान में जानकारी देते हुये राणा सोढी ने बताया कि देश के नौजवानों के लिए सबसे बड़े प्रेरणास्रोत शहीद भगत सिंह के जन्म दिवस के मौके पर नौजवानों के लिए यह बहुत बड़ा तोहफ़ा है कि अंतरराष्ट्रीय हॉकी मुकाबलों के बहुत ज़रूरी ऐस्टोटरफ को फिऱोज़पुर में लगाने का फ़ैसला किया गया है।

Advertisements

उन्होंने कहा कि साढ़े पाँच करोड़ की लागत के साथ बिछाई जाने वाले इस ऐस्टोटरफ़ से फिऱोज़पुर समेत हॉकी के गढ़ माने जाते इस शहर और पास के शहरों फरीदकोट, मोगा और तरन तारन को भी बड़ा फ़ायदा होगा। खेल मंत्री ने आगे बताया कि ऐस्टोटरफ़ बिछाने के उपरांत हर साल शहीद भगत सिंह हॉकी कप करवाया जायेगा जिसमें देश के नामी खिलाड़ी हिस्सा लिया करेंगे। जि़क्रयोग्य है कि फिऱोज़पुर शहर के एक ही परिवार ने महान हॉकी औलम्पियन (हरमीत सिंह, अजीत सिंह और गगन अजीत सिंह) समेत सैंकड़े हॉकी खिलाड़ी पैदा किये हैं। फरीदकोट ने सैनी बहनों, रजिन्दर सिंह सीनियर, चन्द सिंह और रुपिन्दरपाल सिंह जैसे बड़े खिलाड़ी पैदा किये हैं। इसके अलावा मोगा और तरन तारन जिलों की भी भारतीय हॉकी को महान देन है।

उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार राज्य में खेल और खिलाडिय़ों के विकास के लिए हर संभव यत्न कर रही है। राज्य सरकार की खेल नीति इस दिशा की तरफ एक सही कदम है क्योंकि यह राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय खेल टूर्नामेंटों के लिए चैंपियन पैदा करने की तरफ लक्षित है और न सिफऱ् नौकरियाँ मुहैया करवाती है और अलग-अलग राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंटों की इनामी राशि को बढ़ाने पर ज़ोर देती है, बल्कि पंजाब में मज़बूत और उच्च स्तरीय खेल बुनियादी ढांचे को यकीनी बनाने पर भी ज़ोर देती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here