विभिन्न पार्टी एवं संगठनों ने हाथरस मामले में आरोपियों को फांसी दिए जाने की मांग की

राजौरी (द स्टैलर न्यूज़)। हाथरस बलात्कार मामले में जिला राजौरी में भी काफी गुस्सा व उबाल है। कांग्रेस पार्टी के पूर्व मंत्री शब्बीर अहमद खान, भारत रतन आर्गेनाईजेशन के प्रधान सनम रैना, सामाजिक कार्यकर्ता विनय भारद्वाज, स्टेट सेंट्रल लेबर यूनियन के अध्यक्ष जेएस ठाकुर आदि ने हाथरस बलात्कार मामले को लेकर कड़ा दुख व्यक्त किया और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर सजा के रूप में फांसी देकर मौत के घाट की मांग रखी और यूपी सरकार के खिलाफ गुस्सा जाहिर किया।

Advertisements

वहीं हाथरस बलात्कार मामले को लेकर कालाकोट में सामाजिक कार्यकर्ता अनित सिंह सहगल ने प्रेस वार्ता कर हाथरस बलात्कार मामले पर चिंता जताते हुए कहा कि देश में ऐसे जघन्य अपराध दिन प्रतिदिन बढ़ रहे हैं और हमारी मांग है कि हाथरस में बलात्कार की जो घटना देश की बेटी मनीषा के साथ घटित हुई उस घटना के आरोपियों बलात्कारियों को सजा-ए-मौत दी जाए। उन्होंने कहा कि देश में बलात्कार दरिंदगी जैसी घटनाएं लचर कानून व्यवस्था के चलते चरम पर हैं और ऐसे जघन्य अपराध देश में आए दिन बढ़ रहे हैं और जब तक सरकार ऐसे गुनाहगारों के प्रति कड़े कदम नहीं उठाती तब तक ऐसे अपराध देश में बढ़ते रहेंगे।

उन्होंने कहा कि देश में बलात्कार रेप की शिकार कई बेटियों ने समाज में लोक लाज के चलते खुद ही अपनी जीवन लीला को समाप्त किया। क्योंकि, मानसिक पीड़ा तथा प्रताडऩा के चलते और ऊपर से लचर कानून व्यवस्था के कारण उनके समक्ष कोई और चारा नहीं था और कई बेटियों ने अपनी जान दे दी। वहीं, उन्होंने देश में कानून व्यवस्था पर भी सवाल उठाते हुए कहा कि देश में न्यायिक कानून व्यवस्था भी इन बढ़ते मामलों को लेकर जिम्मेदार है, क्योंकि आज तक कोई भी कानून ऐसा नहीं बना जिससे इन बलात्कार के आरोपियों में खौफ हो और वह ऐसा जघन्य अपराध करने से पहले जरूर सोचे कि उन्हें इसका किस हद तक दंड मिलेगा। वहीं उन्होंने यूपी सरकार व प्रशासन पर भी सवाल उठाते हुए कहा कि सरकार प्रशासन भी ऐसी घटनाओं को रोकने में पूरी तरह नाकाम है। एक के बाद एक ऐसी कई घटनाएं यूपी में देखने को मिली है ऐसी घटनाओं में बढ़ोतरी होना समाज व देश के लिए काफी चिंता का विषय बनता जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here