सुरक्षाबलों ने बीते 36 घंटों में 10 आतंकियों को किया ढेर, श्रीनगर में 3 ढेर, सेना अधिकारी शहीद

जम्मू/राजौरी (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: अनिल भारद्वाज। पंथा चौक श्रीनगर में सुरक्षा बलों ने आज आतंकियो के साथ मुठभेड़ में तीन आतंकियों को ढेर कर दिया। इस कार्रवाई में पुलिस का एक एएसआई बाबू राम भी शहीद हुए हैं जब कि जम्मू के जिला राजौरी के नोशहरा सेक्टर में पाकिस्तान की गोलाबारी में सेना एक जेसीओ शहीद हुए है। जो भारत-पाक नियंत्रण सीमा पर ड्यूटी दे रहा था। और पाकिस्तान सेना ने अकारण संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए नियंत्रण सीमा के साथ सटे कलसियां, भवानी क्षेत्र सेना चौकियां व रिहायशी में छोटे हथियारों से गोलाबारी शुरू कर दी। नोशहरा के कलसियां में तैनात जवान गोलाबारी में गंभीर रूप से घायल हो गया और उपचार के दौरान जवान से दम तोड़ दिया।

Advertisements

पाकिस्तान को भारतीय सेना द्वारा मुंह तोड़ जवाब दिया जा रहा है। बता दें कि जम्मू कश्मीर के पंथा चौक श्रीनगर के पास पुलिस और सीआरपीएफ के नाके पर शनिवार देर रात आतंकियों ने अंधाधुंध गोलियां बरसाना शुरू कर दी। बाद में सुरक्षा बलों ने क्षेत्र में घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया। सुरक्षा बलों से घिरा देख आतंकियों ने फिर से गोलीबारी शुरू कर दी जवाबी करवाई में तीनों आतंकी मारे गए।

इससे पहले शनिवार को पुलवामा में सुरक्षा बलों ने हिज्बुल मुजाहिदीन के तीन आतंकी को मार गिराया था। इस ऑपरेशन में सेना का एक जवान भी शहीद हो गई था वही शुक्रवार को शोपियां में अल बदर के चार आतंकियों को ढेर कर दिया था। 36 घंटे में अब तक जम्मू कश्मीर में 10 आतंकियों को ढेर किया जा चुका है। जबकि सुरक्षाबलों के तीन जवान भी शहीद हुए हैं। जिसमें नोशहरा सेक्टर शामिल है। बतादें कि सीआरपीएफ की जॉइंट टीम, सेना की 50 राष्ट्रीय राइफल्स और जेके पुलिस के स्पेशल ऑपरेशंस ग्रुप ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया था। मारे गए आतंकियों की पहचान आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़ी है। बीते रोज बीएसएफ ने जम्मू के सांबा सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा (जीरो लाइन) से लगभग 150 गज लंबी सुरंग का पर्दाफाश किया था। जिसका निर्माण पाकिस्तानी कंपनी करवा रही थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here