शिक्षा विभाग ने लोगों को कोरोना महामारी से जागरूक करने हेतु विशेष मुहिम का छटा दौर किया मुकम्मल

चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब स्कूल शिक्षा विभाग ने कोरोना महामारी संबंधी राज्य के लोगों को जागरूक करने के लिए शुरू की विशेष मुहिम का आज छटा दौर मुकम्मल कर लिया है। इस संबंधी आज यहां जानकारी देते हुये विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि समूह सरकारी स्कूलों के अध्यापकों और अधिकारियों /कर्मचारियों की तरफ से कोरोना से बचने सम्बन्धी इस्तेमाल की जाने वाली सावधानियों संबंधी लोगों को जागरूक किया। इस संपर्क मुहिम के दौरान अध्यापकों ने आम लोगों को हाथ धोने के तरीकों संबंधी बताने के साथ साथ मास्क पहनने और घर से बाहर जाते समय आपस में शारीरिक दूरी बना कर रखने संबंधी अवगत करवाया। इन सावधानियों के इस्तेमाल से कोविड -19 का फैलाव रोकने पर भी आम लोगों को विस्तार में समझाया गया।

Advertisements

प्रवक्ता ने बताया कि अध्यापकों ने मिशन फ़तेह के अंतर्गत आम लोगों को कोरोना प्रभावित मरीज़ के लक्षणों के बारे जानकारी देते हुये मरीज़ के साथ चौकसी बरतते हुये स्नेह भरपूर व्यवहार करने के लिए प्रेरित किया। आम लोगों को घरों से ज़रूरत के समय ही बाहर निकलने की अपील करते हुये बुज़ुर्गों और बच्चों का विशेष ध्यान रखने और सामाजिक समागमों के दौरान निर्धारित संख्या के लोगों की सभा के बारे सरकारी हिदायतों की पालना करने के लिए भी प्रेरित किया गया।

प्रवक्ता ने आगे बताया कि इस दौरान लोगों को अपने-अपने मोबाइल में कोवा एप डाउनलोड करने के लिए प्रेरित करते हुये इस एप के ज़रिये मिलने वाली सेवाओं संबंधी भी अवगत करवाया गया। आम लोगों में कोरोना महामारी को हराने के लिए भारी उत्साह देखा गया। लोगों की तरफ से जागरूकता टीमों को कोरोना वायरस का फैलाव रोकने के लिए बताईं सावधानियों पर पूर्ण अमल का विश्वास दिलाया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here