भगवान वाल्मीकि जी के प्रकाशोत्सव को मनाने संबंधी बैठक आयोजित

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़) रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। 31 अक्तूबर को मनाया जा रहे भगवान वाल्मीकि जी के प्रकाशोत्सव को लेकर भारतीय वाल्मीकि धर्म समाज (भावाधस) के प्रधान सुरिन्द्र पाल भट्टी और समूह मोहल्ला निवासी की ओर से बैठक का आयोजन किया गया। इस बैठक में विशेष तौर पर समूह मोहल्ला निवासी शामिल हुये। दिनांक 31 अक्तूबर को परम पिता परमात्मा भगवान वाल्मीकि जी का प्रकोश उत्सव बड़ी श्रद्धा और धूमधाम से मनाया जाएगा। इस अवसर पर कोरोना महांमारी के चलते हुये हम सभी ने फैसला लिया कि इस बार बहादुरपुर मोहल्ला से भगवान वाल्मीकि महाराज की शोभा यात्रा नहीं निकाली जायेगी। इस अवसर पर समूह मुहल्ला निवासी बहादुरपुर वाल्मीकि मोहल्ले में भगवान वाल्मीकि जी के मन्दिर में 31 अक्तूबर को महायज्ञ करवाया जा रहा है।

Advertisements

यह यज्ञ विशेष तौर पर वाल्मीकि समाज के सात संत और चार पंडितो से करवाया जा रहा है और साथ में श्री रामायण का पाठ करवाया जा रहा है और कई भजन मंडलियां कीर्तन दरबार में अपनी हाजरी लगाएंगी और संगत के लिए 31 अक्तूबर को एक लंगर का भी आयोजन किया जाएगा। प्रधान विक्की भट्टी और सभी युवाओं ने कहा कि हम सभी ने भगवान वाल्मीकि महाराज जी का प्रकटोत्सव अपने-अपने मोहल्लों में समाजिक दूरी रखते हुये बड़ी श्रद्धा के साथ मनाया जाएगा। इस बैठक में सभी मुहल्ला निवासियों ने प्रधान सुरिन्द्र पाल भट्टी का साथ देकर एक आवाज़ दी कि समाजिक दूरियों को रखते हुए भगवान वाल्मीकि महाराज जी का प्रकट उत्सव अपने अपने मंदिरों में मनाया जायेगा।

इस बैठक में विशेष तौर को वीर विनोद हंस प्रधान, आदस गुरदास राम, सुरिन्द्र हंस, रजीव भ_ी, अजय हंस, अमित गिल, नितिन हंस, अशोक हंस, कर्ण सहोता, बबलू भट्टी, शाम लाल हंस, विशाल शालू, बंटी भट्टी, दीपक हंस, गौरा भट्टी, राजन हंस, चेतन हंस, अक्षय हंस, देवानंद हंस, लक्की मट्टू, आशु बड़ैंच, मनू बड़ैंच, सुनील हंस, नवदीप हंस, विनोद कालू, पृथ्वी भट्टी आदि उपस्थित थे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here