लावारिस पशुओं की समस्या पर काबू पाने हेतु जिलाधीश को सौंपा मांगपत्र

memeorendum-dc-hoshiarpur-nai-soch

-‘नई सोच’ की अगुवाई में विभिन्न संस्थाओं ने जिलाधीश से भेंट कर गौरक्षा एवं गौधन को यकीनी बनाने पर की चर्चा-
होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। अगर प्रशासन गंभीर हो तो शहर में लावारिस घूमने वाले जानवरों की समस्या से निजात मिल सकती है। इसके लिए जरुरी है कि प्रशासन शहर के मध्य बनाए जा रहे कैटल पाउंड का कार्य तेज करवाया जाए एवं गांव फलाही में बनाए गए कैटल पाउंड की खामियों को दूर करने हेतु गंभीरता से कदम उठाए जाएं। शहर की समस्त धार्मिक व सामाजिक संस्थाएं प्रशासन को इस कार्य में सहयोग के लिए तैयार हैं। इसलिए प्रशासन को लावारिस पशुओं की समस्या के हल हेतु गंभीरता दिखानी होगी। उक्त मांग सामाजिक संस्था ‘नई सोच’ के संस्थापक अध्यक्ष अश्विनी गैंद की अगुवाई में विभिन्न संस्थाओं ने जिलाधीश को मांगपत्र सौंपते हुए की। इस अवसर पर अश्विनी गैंद ने जिलाधीश से मांग की कि लावारिस सांडों की नसबंदी की जाए, जानवरों को टैग लगाए जाएं, डेयरी वालों पर सख्ती की जाए ताकि वे अपने जानवरों को सडक़ों पर न छोड़ें तथा अगर वे ऐसा करते हैं तो डेयरी संचालकों पर कार्रवाई की जाए आदि पर प्रशासन को सख्त होना पड़ेगा। अश्विनी गैंद

Advertisements

ने फलाही स्थित कैटल पाउंड को सुचारु रुप से चलाने हेतु एक कमेटी बनाने की मांग की तथा उसके सदस्य गांव निवासियों के साथ-साथ गौसेवकों को उस कमेटी का सदस्य बनाया जाए। इसके साथ ही वहां पशुओं के लिए हरे चारे के प्रबंध करने के लिए भी जमीनी स्तर पर प्रयास किए जाएं। इस मौके पर अश्विनी गैंद ने जिलाधीश को अपनी तरफ से हर संभव सहयोग का आश्वासन दिया।
संस्थाओं द्वारा गौसेवा एवं कैटल पाउंड से जुड़ी बातों को ध्यान में लाए जाने पर जिलाधीश ने प्रतिनिधियों को आश्वस्त किया कि इस संबंधी जल्द ही एक बैठक बुलाई जाएगी और उसमें संस्थाओं के प्रतिनिधियों को बुलाया जाएगा ताकि इस समस्या का स्थायी हल निकाला जा सके। इस अवसर पर भारत विकास परिषद से संजीव अरोड़ा, एडवोकेट अनूप शर्मा, महासचिव अशोक शर्मा, जय दुर्गा वीर हकीकत राय सेवा समिति की तरफ से जिला अध्यक्ष प्रदीप भल्ला, रोटरी क्लब की तरफ से राजिंदर मोदगिल, स्वामी केशवानंद गौशाला की तरफ से योगेश सहदेव भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here