मोहाली में आयोजित रक्तदान शिविर में 92 श्रद्धालुओं ने किया रक्तदान

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। निरंकारी मिशन व उनके श्रद्धालुगण निरंकारी सतगुरु माता सुदीक्षा जी महाराज के आर्शीवाद व दिशा निर्देशों से समाज सेवा में योगदान देने के लिए हमेशा तैयार रहते है। चाहे कोई भी स्थिति हो, जैसे सतगुरु के आदेश आते है एकदम से सेवाओं में जुट जाते है। लगातार निरंकारी मिशन रक्तदान शिविर, सफाई अभियान व अन्य समाज सेवी कार्यो में अपना भरपूर योगदान देता आ रहा है। इसी तरह संत निरंकारी चैरिटेबल फॉउंडेशन ने संत निरंकारी सत्संग भवन फेस 6 मोहाली में चंडीगढ़ जोन का 20वां रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया ।

Advertisements

इस शिविर में 92 यूनिट रक्तदान किया गया, जिसमें 17 महिलाए भी शामिल थी। आज जहाँ सारा विश्व कोरोना की माहवारी के दौर से गुजर रहा है वही निरंकारी मिशन के श्रद्धालु अपना रक्तदान कर के मानवता की सेवा में महत्वपूर्ण योगदान देकर सतगुरु माता सुदीक्षा जी महाराज का सन्देश कि इस संसार में रहने वाले सभी इंसान हमारे अपने हैं। इन की सेवा करना हमारा फर्ज है को जन जन तक पहुंचाने का कार्य कर रहे है। इस रक्तदान शिविर का उदघाटन डॉक्टर कमल कुमार गर्ग पीसीएस कमिश्नर नगर निगम मोहाली ने अपने कर-कमलों द्वारा किया। अपने उदघाटनी भाषण में उन्होंने निरंकारी मिशन द्वारा किए जा रहे इस महान योगदान की भरपूर प्रशंसा की और कहा कि यह मानवता की भलाई के लिए बहुत ही सराहनीय कार्य है। कोरोना के समय में ब्लड बैंकों में आई रक्त की कमी को दूर करने के लिए निरंकारी मिशन भरपूर सहयोग दे रहा है ।

इस अवसर पर स्थानीय ब्रांच के संयोजक डॉक्टर जे 0 के0 चीमा जी ने रक्तदानीयों को संबोधित करते हुए कहा कि बाबा हरदेव सिंह जी का संदेश रक्त नालियों में नहीं बल्कि नाडिय़ों में बहना चाहिए को सार्थक करने के लिए श्रद्धालू भक्त -जन इस सेवा में अधिक बढ़ – चढ़ कर भाग ले रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि रक्तदान का संसार में कोई विकल्प नहीं है और निरंकारी मिशन हमेशा इस महायज्ञ में योगदान दे रहा है। संत निरंकारी मिशन द्वारा पूरे देश मे कोविड -19 की रोकथाम के लिए लगे लाकडाउन के बाद रक्त की कमी को देखते हुए क कोरोना-काल में लगातार इस तरह के रक्तदान कैंपों का आयोजन किया जा रहा है। इस के इलावा भिन्न भिन्न बलड बैंकों में रक्त की जरूरत का संदेश मिलने पर निरंकारी श्रद्धालुओं द्वारा निरंतर रक्तदान किया जा रहा है।

इस पहले चण्डीगढ़ जोन में 19 रक्त दान शिवरों में 1992यूनिट रक्त दान कर ब्लड बैंको की जरूरत को पूरा किया । इस अवसर पर मोहाली सिविल हॉस्पिटल ब्लड बैंक से डा: बोबी गुलाटी मेडिकल ऑफिसर के नेतृत्व वाली 10 सदस्यता टीम ने रक्त एकत्रित किया। मोहाली प्रशाशन की तरफ से रक्तदाताओ का उत्साह बढ़ाने के लिए रेड क्रॉस मोहाली के सेक्टरी श्री कमलेश कुमार कौशल जी अपनी टीम के साथ उपस्थित थे कैंप में सोशल डिस्टैंसिंग, मास्क पहनने और सैनीटाईजेशन का विशेश ध्यान रखा गया।इस कैंप में संत निरंकारी सेवादल के चंडीगढ़ क्षेत्र के क्षेत्रीय संचालक अपने साथी सेवादारों के साथ उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here