पंजाब सरकार द्वारा खेती कानून को रद्द करना और एमएसपी से कम रेट देने वालों पर कार्रवाई का प्रावधान ऐतिहासिक कदम: डा. नंदा

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। केन्द्र सरकार द्वारा पारित किए गए कृषि बिलों के विरोध में पंजाब सरकार द्वारा पारित किए गए प्रस्ताव तथा एमएसपी से कम रेट पर किसानों की फसल खरीदने वालों का कार्रवाई का प्रावधान किया जाना ऐतिहाहिस कदम है तथा इससे किसानों की स्थिति और मजबूत होगी। पंजाब की समूह कांग्रेस सरकार व कांग्रेसी वर्कर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की अगुवाई में किसान हितों के लिए संघर्षशील हैं। वहीं होशियारपुर में भी कैबिनेट मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा की अगुवाई में कांग्रेसी किसानों के कंधे से कंधा मिलाकर खड़े हैं।

Advertisements

यह विचार जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डा. कुलदीप नंदा ने सरकार द्वारा पारित कानून का स्वागत करते हुए कहे। कैबिनेट मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा के निर्देशों पर एवं अगुवाई में जिला कांग्रेस कमेटी की तरफ से जिला कार्यालय में लड्डू बांटकर इस कानून का स्वागत किया गया। डा. कुलदीप नंदा ने कहा कि कांग्रेस सदैव किसान हितैषी रही है तथा केन्द्र द्वार पारित किए गए किसान विरोधी बिलों का पहले दिन से ही डटकर विरोध कर रही है। डा. नंदा ने कांग्रेसी कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि वे पंजाब सरकार द्वारा किसान हितैषी कानून से किसानों को अवगत करवाएं और किसानों द्वारा किए जा रहे संघर्ष में उनका साथ देने की मुहिम जारी रखें। इस अवसर पर नगर सुधार ट्रस्ट के चेयरमैन एडवोकेट राकेश मरवाहा ने भी पंजाब सरकार द्वारा पारित किए गए कानून का स्वागत करते हुए किसानों के हित में इसे मील का पत्थर बताया। इस अवसर पर रजनीश टंडन, हरीश आनंद, सुमेश सोनी, अशोक मेहरा, सरवन सिंह चेयरमैन बी.सी.कमिशन पंजाब, मुकेश डाबर, अश्विनि, सतपाल चब्बेवाल, हरविंदर, प्यारा लाल सैनी, अवतार सिंह तारी, आदि विजय आनंद, सेवा सिंह, कमल भट्टी, तीर्थ राम, बलजीत राये, कुलदीप सैनी,अशोक शर्मा, वरिंदर जस्सल, ओंकार सैनी, रवि लोचन, अंकुश सूद आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here