आंगनवाड़ी वर्कर प्रवीन कुमारी का निधन, राष्ट्रपति अवार्ड व मिशन फतेह में गोल्ड मैडल से हो चुकी हैं सम्मानित

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। 2011 में जनगणना के काम में अच्छा कार्य करने के लिए मैडल तथा 2020 में मिशन फतेह के तहत गोल्ड मैडल प्राप्त करने वाली गढ़दीवाला की आंगनवाड़ी वर्कर प्रवीन कुमारी उर्फ मुन्ना का 13 अक्तूबर का निधन हो गया। उनका इलाज चंडीगढ़ पी.जी.आई. में चलने के बाद अमृतसर से चल रहा था। प्रवीन कुमारी उर्फ मुन्ना निंरकारी मिशन की ब्रांच गढ़दीवाला की प्रचारक भी थी। उन्होंने निरंकारी मिशन के बाल सेवादल के इंचार्ज के साथ-साथ सेवादल के अधिकारी के तौर पर भी सेवाएं निभाई। उनका संस्कार गढ़दीवाला में कर दिया गया। उनके बेटे अभिषेक कुमार के विदेश में होने के चलते उनको मुख्य अग्नि उनकी बहन ममता के बेटे साहिल ने दी।

Advertisements

उनके अंतिम संस्कार में निरंकारी मिशन की ब्रांच गढ़दीवाला के मुखी महात्मा अवतार सिंह ने परिवार के साथ संवेदना प्रकट की। उनकी माता राज रानी, बहन ममता, भाई योगेश कुमार, क्षेत्रीय संचालक महात्मा सरूप सिंह, संचालक सुरजीत सिंह, सुदेश कुमार टोनी, डा. सुखदेव सिंह, सुखबीर सिंह, नरिंदर सिंह, सतपाल सिंह सहित भारी संख्या में श्रद्धालुगण व परिवारिक सदस्य उपस्थित थे। उनके जीवन से प्रेरणा लेने के लिए प्रेरणा दिवस समागम 23 अक्तूबर 2020 को संत निरंकारी सत्संग भवन पुराने में 12 से 1 बजे तक समागम आयोजित किया जा रहा है, जिसमें तलवाड़ा ब्रांच के संयोजक महात्मा सुरिंदर सिंह सोखी पहुंच रहे है।

कुछ समय पहले प्रवीन कुमारी उर्फ मुन्ना के भाई योगेश कुमार की शादी थी, जिसमें प्रवीन कुमारी उर्फ मुन्ना एक मिसाल कायम करते हुए एक लडक़ी को सरवाला बनाया था। जिसकी हर तरफ से सराहना की गई थी। प्रवीन कुमारी का कहना था कि लडक़ा लडक़ी में कोई अंतर नहीं होता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here