श्रीमति सरस्वती देवी मेमोरियल की तरफ से चलाए जा रहे योग कैंप में लोग बढ़-चढ़ कर लेेंं हिस्सा: मोदगिल

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। शहीद उधम सिंह पार्क, रोशन रोड, होशियारपुर में आज श्रीमति सरस्वती देवी मेमोरियल एजुकेशनल एंड वेलफेयर सोसायटी की तरफ से चलाये जा रहे निशुल्क योग प्रशिक्षण शिवर में भारत विकास परिषद् के सदस्यों ने हिस्सा लिया । उन्होनें सभी सदस्यों के साथ मिल कर योग किया। भारत विकास परिषद के प्रदेश प्रधान संजीव अरोड़ा ने सभी को योग करने के लिए प्रेरित किया। उन्होनें कहा कि योग पुरातन समय से भारतीय समाज में चला आ रहा है। पुराने ज़माने में साधू संत योग के बल से ही भयानक बीमारियों का इलाज कर लेते थे। योग के द्वारा हम न केवल शारीरिक रोगों से बचाव कर सकते है बल्कि मानसिक शांति एवं अध्यात्मिक और भी अगर्सर हो सकते है।

Advertisements

योग हमे बैठने का तरीका, प्राणायाम तथा ध्यान संयुक्त रूप से सिखाता हैं। नियमित रूप से अभ्यास करने वाले को असंख्य लाभ प्राप्त होते हैं। भारत विकास परिषद के जिला प्रधान मोदगिल जी ने भी सभी को योग कैंप में रोजाना हिस्सा लेने के लिए प्रेरित किया। संस्था की तरफ से संस्था के अध्यक्ष निपुण शर्मा ने भारत विकास परिषद के आये हुए सभी सदस्यों का स्वागत एवम् धन्यवाद किया एवं इस मुफ्त योग शिवर में रोजाना साथियों सहित आने का निमंत्रण दिया।

संस्था के मीडिया एडवाइजर नाकड़ा ने बताया कि शहीद उधम सिंह पार्क, रोशन रोड, होशियारपुर में संस्था की और से यह योग प्रशिक्षण शिवर सुबह 6 बजे से 7 बजे तक समाज के सभी लोगों के लिए बिल्कुल मुफ्त चलाया जा रहा है। उन्होंने लोगों से अपील की कि ज्यादा से ज्यादा लोग योग को अपनी दिनचर्या में जोड़े एवं सुबह कम से कम एक घंटा अपने लिए अपनी सेहत के लिए जरुर निकले। उन्होंने लोगो से अपील की कि सभी अपने साथ अपनी दरी, मास्क एवं सभी जरुरी सामान साथ ले कर आये। इस मौके पर मोहिंदर मेहता, पूजा शर्मा, सोनिया, संजीव जग्गी, रविन्दर गुप्ता, तरसेम सिंह, अनिल कोहली, वरिंदर चोपड़ा, रमेश भाटिया आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here