गरीबों के हक में संघर्ष रहेगा जारी: आप 9 मई को मिनी सचिवालय का करेगी घेराव

grain-market-hoshiarpur-against-gunda-tax-aap-protest

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। होशियारपुर-फगवाड़ा रोड पर स्थित नई सब्जी मंडी की कैंटीन और पार्किंग के ठेके की बोली को मार्किट कमेटी अधिकारियों द्वारा गुपचुप तरीके से ई-टैंडरिंग के माध्यम से करवा ली हो, मगर आम आदमी पार्टी गरीबों को इंसाफ दिलाए बिना चैन से नहीं बैठेगी, क्योंकि जिन मापदंडों और शर्तों के अनुसार ई-टैंडरिंग की गई है उन्हें ठेकेदार द्वारा लागू नहीं किया जा रहा है। जिसके विरोध में आम आदमी पार्टी मंदलवार 9 मई को मिनी सचिवालय के समक्ष रोष धरना देगी। उक्त जानकारी आप के हल्का होशियारपुर से उम्मीदवार परमजीत सिंह सचदेवा ने मंडी में फडी व रेहड़ी लगाने वालों को पेश आ रही समस्याओं को सुनने दौरान दी।
परमजीत सिंह सचदेवा ने बताया कि आम आदमी पार्टी के वालंटियरों व नेताओं की और से पार्किंग के ठेके और कैंटीन की बोली को लेकर दो बार मार्किट कमेटी के दफ्तर के आगे रोष प्रदर्शन किया था। जिसके कारण दोनों बार बोली को स्थगित करना पड़ा। इस संबंधी उन्होंने डी.सी.

Advertisements

होशियारपुर को भी एक मांग पत्र सौंपा था और कहा था कि मंडी में न तो कोई पार्किंग की जगह है और न कंैटीन के लिए। इसके बावजूद मार्किट कमेटी ने ई-टैंडरिंग के माध्यम से बोली करवा दोनों को ठेके पर चढ़ा दिया। उन्होंने बताया इस मामले संबंधी उन्होंने कोर्ट में भी रिट पटीशन दायर की हैं।
सचदेवा ने बताया कि जिस मापडंड व शर्तो में दोनों ठेकों की बोली हुई थी उसमें मंडी में दोपहिया वाहनों पर पर्ची नहीं लगाने की शर्त, ठेकेदारों के करिंदों द्वारा प्यार से लोगों से बातचीत करने के साथ साथ रेहड़ी वालों से 50 रूपये पर्ची की बात कही गई थी। सचदेवा ने कहा जब उन्होंने मंडी का दौरा किया और रेहड़ी व फड़ी वालों से बात की तो उन्होंने बताया कि 50 रूपये तो छोड़ो जनाब हमें तो अब 150 रूपये से 300 रूपये तक देने पड़ रहे हैं। सचदेवा ने बताया रेहड़ी वालों को जो रसीद दी जाती है वो भी फर्जी रसीद होती हैं। उन्होंने कहा विभाग ने ठेकदार को ठेका दिया है इस लिए संबंधित विभाग की पूरी जिम्मेंवारी बनती है कि लोगों से धक्का हो रहा है तो उसे रोकें। उन्होंने कहा जब इस संबंधी मार्किट कमेटी के अधिकारियों से बात करते है तो वो कहते है हमारे पास कोई शिकायत नहीं आई। सचदेवा ने बताया रेहड़ी वाले

कहते है अब वो शिकायतें करवाये जा दिहाड़ी लगाए। उन्होंने कहा सब्जी मंडी की इन्हीं खामियों के कारण आम आदमी पार्टी मंगलवार को मिनी सचिवालय के बाहर रोष प्रदर्शन करेंगे। इस अवसर परमजीत सिंह सचदेवा के साथ मंगत राम कालिया, कुलभूषण, राजेश सैनी, पवन सैनी, गुरमेल सिंह, हरकिशण सिंह, जसदीप सिंह, बलविंदर कुमार और गुरप्रीत सिंह भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here