सहकारिता मंत्री ने केंद्रीय सहकारी बैंकों में 110 फील्ड एग्जिक्युटिव को सौंपे नियुक्ति पत्र

चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़)। सहकारिता मंत्री सुखजिन्दर सिंह रंधावा ने मंगलवार को राज्य की 12 केंद्रीय सहकारी बैंकों को मज़बूती प्रदान करते हुये स्टाफ के सामथ्र्य में वृद्धि के लिए 110 फील्ड एग्जिक्युटिव को नियुक्ति पत्र सौंपे। नियुक्ति पत्र बाँटने की रस्म यहाँ स्थित मार्कफैड के मुख्यालय में हुई। यह फील्ड एग्जिक्युटिव पैसको की तरफ से आऊटसोरिस पर सहकारी बैंकों में लगाए गए हैं। केंद्रीय सहकारी बैंकों में मौजूदा समय स्टाफ की बहुत कमी है जिस कारण रोज़मर्रा के कामकाज में बैंक स्टाफ को दिक्कत आ रही है और कई बार ग्राहकों को भी मुश्किल का सामना करना पड़ रहा था।

Advertisements

इन फील्ड एग्जिक्युटिवों की तरफ से बैंक के लिए नये व्यक्तियों को खाता धारक बनाना, बैंकों में नये बचत बैंक खातों और करंट अकाउँट खोलने, अमानतों सम्बन्धी जानकारी देने और अमानतों को एकत्रित करना शामिल है। सहकारी बैंकों की तरफ से किसानों और आम लोगों को नयी कजऱ् स्कीमों सम्बन्धी जानकारी देने और कजऱ्े (एन.पी.ए.) की रिकवरी करना, डिफाल्टरों से कर्जों की वसूली के लिए कानूनी कार्यवाही को मुकम्मल करना भी शामिल है।

इसके अलावा बैंकों में आने वाले ग्राहकों को पेश दिक्कतों जैसे कि फार्म भरने में मदद करना और उनको बैंक के कारोबार के प्रति सीख देने का काम सौंपा जायेगा। इस मौके पर सहकारी सभाओं के रजिस्ट्रार श्री विकास गर्ग, पंजाब राज सहकारी बैंक के एम.डी. हरगुणजीत कौर, मार्कफैड के एम.डी. वरुण रूज़म और पंजाब राज सहकारी बैंक के ए.एम.डी. (प्रबंध) अमरजीत सिंह भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here