मर्डर केस सहित 7 मामलों में नामजद वांछित आरोपी अजयपाल गिरफ्तार

Punjab Govt.r
Punjab Govt.r
Punjab Govt.r

जालंधर (द स्टैलर न्यूज़)। कमिश्नरेट पुलिस ने कत्ल केस समेत सात विभिन्न मामलों में नामजद वांछित आरोपी को गिरफ़्तार करके उसके कब्ज़े से 7 नाजायज हथियार समेत 117 जि़ंदा कारतूस बरामद किये हैं। इस बारे में ज्यादा जानकारी देते हुए पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने बताया कि थाना डिविजऩ नं. 5 जालंधर की पुलिस टीम ने दशहरा ग्राउंड टी पुआइंट काला संघिया रोड पर गश्त के दौरान चैकिंग करते हुए अजयपाल सिंह उर्फ निहंग पुत्र इन्द्रजीत सिंह निवासी मकान नं. डब्लयु टी/15 उत्तम नगर बस्ती शेख को गिरफ़्तार किया और उसके कब्जे से एक देसी पिस्तौल 32 बोर समेत 5 जि़ंदा कारतूस 32 बरामद किये हैं। आरोपी के विरुद्ध थाना डिविजऩ नं. 5 जालंधर में आरमज़ एक्ट की धारा 25-54 -59 के अंतर्गत मुकदमा नं. 432 दर्ज कर लिया गया है।

Punjab Govt.r
Advertisements

पुलिस कमिश्नर ने बताया कि अपराधी के पास मौके पर एक देसी पिस्तौल 32 बोर समेत 5 जि़ंदा कारतूस बरामद करने के अलावा उसके घर से 4 नाजायज पिस्तौल 315 बोर समेत 16 जि़ंदा कारतूस, 16 जि़ंदा कारतूस 12 बोर (आरोपी के घर से) बरामद किए हैं। आरोपी ने अपने ससुराल घर ग्रीन एवेन्यू, जालंधर में छिपा कर रखी 1 पिस्तौल 32 बोर समेत 2 मैगज़ीन और 80 जि़ंदा कारतूस 32 बोर और 1 पिस्तौल 315 बोर बरामद किये गए हैं। भुल्लर ने आगे बताया कि आरोपी अजयपाल ने 21-10 -2020 को अपने साथियों पवन उर्फ टिक्का निवासी जालंधर हाइट्स और रूप निवासी कोट सदीक के साथ मिलकर रजत भाटिया निवासी बस्ती शेख जालंधर, जोकि कार स्पेयर पार्टस बेचने का काम करता है, बस्ती शेख के नज़दीक घेरकर उस के मुँह में पिस्तौल डालकर उससे 2 लाख रुपए की फिरौती की माँग की थी और उसे जान से मारने की धमकी दीं थीं, जिससे सम्बन्धित अपराधियों के विरुद्ध तिथी 21 -10 -2020 को आइपीसी की धारा 323, 385, 347, 506, 34 अधीन थाना डिविजऩ नं. 5 जालंधर में मुकदमा नं. 417 दर्ज किया गया था।

उन्होंने आरोपी के बारे और जानकारी देते हुए बताया कि उसकी आयु 30 साल के करीब है और उसनेने 10वीं तक पढ़ाई की है। पढ़ाई करने के बाद मोबाइल की दुकान पर काम करने लग पड़ा और साल 2008 -09 में बुरी संगत में पड़ गया। उन्होंने बताया कि आलोपी के खि़लाफ़ कत्ल केस, इरादा कत्ल, एनडीपीएस एक्ट समेत 7 अलग -अलग केस दर्ज हैं और यह इन मुकदमों में कपूरथला और पटियाला जेल में बंद रहा है। पुलिस कमिश्नर ने बताया कि अपराधी अजयपाल सिंह को पुलिस रिमांड पर लेकर पूछ -पड़ताल की जा रही है जिससे इस की तरफ से इतनी बड़ी संख्या में नाजायज हथियार कहाँ से लाए गए थे और किस उदेश्य से अपने पास रखे गए थे, का पता लगाया जा सके। उन्होंने इस सफलता के लिए थाना डिविजऩ नं. 5 के एसएचओ और डीएसपी को बधाई देते कहा कि इस आरोपी को पकडऩे वाली टीम को वाजिब इनाम देकर सम्मानित किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here