सरकारी कॉलेज होशियारपुर में श्री गुरु तेग बहादुर जी के जीवन संबंधित करवाये गए मुकाबले

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। सरकारी कॉलेज होशियारपुर में प्रिंसीपल वी.के सिंह और वाईस प्रिंसीपल जोगेश के नेतृत्व में रैड रिबन क्लब के इंचार्ज प्रो. विजय कुमार के सहयोग से ऑनलाईन वैबीनार, भाषण और लेखन मुकाबले करवाये गये। जिसको करवाने में प्रो. रणजीत कुमार, प्रो. बिन्दु शर्मा, प्रो. सरोज शर्मा, प्रो. जसविन्द्र कौर, प्रो. शची, हिम्मत सिंह, सरबजीत सिंह ने अपनी विशेष भूमिका निभाई।

Advertisements

प्रो. विजय कुमार ने विद्यार्थियों को श्री गुरु तेग बहादुर जी के जीवन के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि श्री गुरु तेग बहादुर जी ने हिन्दुओं की रक्षा के लिए अपना बलिदान देकर एक ऐसी मिसाल कायम की जोकि दुनिया में कहीं भी नहीं मिलती। इस लिए हमारा फजऱ् बनता है कि हमें भी दूसरों की भलाई के लिए हमेंशां ही कार्य करते रहना चाहिए तथा दूसरों की मदद के लिए यदि जान भी देनी पड़े तो दे देनी चाहिए।

इसी तरह प्रो. रणजीत कुमार ने भी उस समय के माहौल पर विस्तार से जानकारी देते हुए विद्यार्थियों को श्री गुरु तेग बहादुर जी के आदर्शों और सिद्धान्तों पर चलते हुए मानवता की भलाई के लिए काम करने को प्रेरित किया। इस अवसर पर प्रो. विजय कुमार के सहयोग से लेखन और भाषण मुकाबले भी करवाये गये, जिसमें लेखन मुकाबले में साहिल ने पहला, निशा ने दूसरा और मंजू रानी ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। इसी तरह भाषण मुकाबले में मानसी ने पहला ,नेहा भारती ने दूसरा और पूनम ने तीसरा स्थान प्राप्त किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here