जालंधर: ग्रमीण विकास व पंचायत मंत्री बाजवा ने सब्सिडरी हेल्थ सेंटर और पार्क लोगों को किया समर्पित

जालंधर (द स्टैलर न्यूज़)। ग्रमीण विकास व पंचायत मंत्री पंजाब तृप्त राजिन्दर सिंह बाजवा ने मंगलवार को जि़ला हैडक्वाटर से लगभग 36 किलोमीटर दूरी पर स्थित हरीपुर गांव में 45 लाख रुपए की लागत से नवीनीकरण किये गये सब्सिडरी हेल्थ सेंटर और गुरू नानक पार्क को लोगों को समर्पित किया गया। बाजवा ने बताया कि एनआरआईज़ के सहयोग से 20 लाख रुपए की लागत से हेल्थ सेंटर का नवीनीकरण किया गया है और 25 लाख रुपए की लागत से गुरू नानक पार्क का विकास किया गया है।

Advertisements

इस अवसर पर उनके साथ शाहकोट से विधायक हरदेव सिंह लाडी शेरोवालिया, अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर विशेष सारंगल भी उपस्थित थे। इस अवसर पर संबोधित करते हुए मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार गांवों के सम्पूर्ण विकास को विश्वसनीय बनाने के लिए पूरी तरह वचनबद्ध है। उन्होंने कहा कि पंजाब में कैप्टन अमरिन्दर सिंह की सरकार समाज के हर वर्ग के विकास के लिए काम कर रही है। मंत्री ने कहा कि गांवों में बेमिसाल विकास के युग की शुरुआत हुई है और हरीपुर राज्य का एक माडल गांव बन गया है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा समाज के हर वर्ग के कल्याण को विश्वसनीय बनाने के लिए ऐतिहासिक फ़ैसले लिए गए हैं। उन्होंने कहा कि कैप्टन सरकार राज्य के लोगों से किये हर वायदे को पूरा करने के लिए सक्रिय भुमिका निभा रही है।

पंजाब राज्य के प्रति सौतेली मां वाला व्यवहार अपनाने पर केंद्र सरकार पर बरसते हुए मंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार ने जीएसटी हिस्सेदारी, ग्रामीण विकास फंड और अन्य वित्तीय सहायता समेत पंजाब के सभी बकायों को रोक लिया गया हैं। उन्होंने केंद्र सरकार के पंजाब के प्रति व्यवहार को राज्य की आर्थिकता को कमज़ोर करने की कोशिश करार देते हुए, लोगों को राज्य से किये जा रहे इस पक्षपात के विरुद्ध एकजुट होने का न्योता दिया। इस अवसर पर मंत्री ने हरीपुर गांव की पंचायत को अपने एच्छिक फंडों में से 25 लाख रुपए का अनुदान देने की घोषणा भी की गई। समारोह में एसडीएम गौतम जैन, बीडीपीओ सेवा सिंह और अन्य भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here