डीसी ने सब डिविज़न फिलौर में चल रहे 28.59 करोड़ रुपए के विकास प्रोजेक्टों का लिया जायज़ा

फिल्लौर/जालंधर (द स्टैलर न्यूज़)। फिलौर में अलग -अलग योजनाओं अधीन चल रहे विकास प्रोजेक्टों को उत्साहित करने के लिए डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी ने गुरूवार को सब -डिविज़न फिल्लौर का दौरा किया और सम्बन्धित आधिकारियों के साथ मीटिंगें करने के अलावा कुछ प्रमुख स्थानीय उद्योगों का दौरा भी किया।

Advertisements

डिप्टी कमिश्नर, जिन्होंने फिलौर में 7 घंटे से अधिक समय बिताया, ने अरबन इनवायरमैंट इम्परूवमैंट प्रोगराम (यूईआईपी), स्मार्ट विलेज कैम्पेन (एसवीसी) और राज्य सरकार की जन-कल्याणकारी स्कीमों के अंतर्गत चल रहे 28.59 करोड़ रुपए के प्रोजेक्टों का जायज़ा लिया।

उन्होंने आधिकारियों को फिल्लौर के चौतरफा विकास के लिए इन प्रोजेक्टों को समय पर मुकम्मल करने को यकीनी बनाने के लिए कहा जिसमें सड़की ढांचे का विकास, सीवरेज स्कीमों समेत बहुत से कार्य शामिल हैं।

डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि ज़िला प्रशासन राज्य सरकार की तरफ से चलाईं गई अलग-अलग योजनाओं का लाभ यकीनी बनाकर लोगों की सेवा करने के लिए वचनबद्ध है ताकि उन्हें किसी किस्म की परेशानी का सामना न करना पड़े। उन्होंने कहा कि यह प्रोजैक्ट इस शहर में रहने वाले लोगों की ज़िंदगी और किस्मत को बदलने में सहायक साबित होंगे।

डिप्टी कमिश्नर ने एस.डी.एम. फिल्लौर के दफ़्तर में आधिकारियों के साथ मीटिंग की, जहां उन्होंने आधिकारियों को इन प्रोजेक्टों को समय सिर मुकम्मल करन के निर्देश दिए। उन्होंने एस.डी.एम. फिलौर डॉ. विनीत कुमार को कहा कि वह हर पैंडिंग प्रोजैक्ट की रोज़मर्रा की आधार पर निगरानी करें।

उन्होंने आधिकारियों को चेतावनी दी कि लोगों की सेवा में किसी किस्म की कोताही नहीं होनी चाहिए।

डिप्टी कमिश्नर ने मॉडल गांव संघे खालसा का दौरा किया और गांव को एक माडल गांव में तबदील करने के लिए पंचायत के प्रयासों  की सराहना की। उन्होंने दूसरी पंचायतों को संघे खालसा गांव की पंचायत के नक्शे कदमों पर चलने के लिए कहा, जिसन अपने गांव का सर्वपक्षीय विकास यकीनी बनाया है। उन्होंने इस मौके गांव संघे खालसा की पंचायत को एक लाख रुपए का चैक भी भेंट किया।

इस दौरान डिप्टी कमिश्नर ने क्रिमिका के फूड प्रोसेसिंग यूनिट और आटोमोबायल इंडस्ट्री जीएनए का दौरा भी किया, जहां उन्होंनेे दोनों उद्योगों को स्थानीय  नौजवानों को अधिक से अधिक रोज़गार के मौके मुहैया करवाने की अपील की। बेरोजगार नौजवानों को रोज़गार के मौके मुहैया करवा कर घर-घर रोज़गार योजना को जिले में बड़े स्तर पर सफल बनाने के लिए स्थानीय उद्योगों का सहयोग मांगा।

डिप्टी कमिश्नर ने दिव्य ज्योति जागृति संस्थान का भी दौरा किया और संस्था की तरफ से जैविक खेती, डेयरी प्रोजेक्टों समेत चलाईं जा रही अलग -अलग गतिविधियों का जायज़ा लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here