तलवाड़ा में लगाया गया स्व: रोजग़ार ऋण मेला

तलवाड़ा (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब सरकार के घर-घर रोजगार व कारोबार मिशन के अंतर्गत जिला रोजगार सृजन, हुनर विकास व प्रशिक्षण संस्थान होशियारपुर की ओर शुक्रवार को तलवाड़ा के एक निजी होटल में स्व रोजगार ऋण मेला लगाया गया। जानकारी देते हुए जिला लीड बैंक अधिकारी आर. के चोपड़ा के सहयोग से 27 नवंबर को गांव सथवा नजदीक एक निजी होटल में सुबह 11 बजे यह कैंप शुरु किया गया।

Advertisements

इस दौरान पंजाब नैशनल बैंक के जिला लीड बैंक अधिकारी आर.के. चोपड़ा ने बताया कि बेरोजगार नौजवानों को स्व रोजगार के लिए प्रेरित करने के लिए यह ऋण मेला का आयोजन पूरे जिला होशियारपुर के अंतर्गत पड़ते विभिन्न ब्लाकों के तहत आयोजित किये जा रहे है। उन्होंने कहा कि पंजाब व केन्द्र सरकार की अलग- अलग योजनाओं जिनमें पी.एम.ई.जी.पी, स्टैंड अप इंडिया, मुद्रा ऋण के अलावा कोई भी कारोबार को नये सिरे से या शुरू किये गए कारोबार को और अधिक बढ़ाने के लिए शुरु करने के लिए इस कैंप में पंजाब नैशनल बैंक तलवाड़ा, कमाही देवी, देपुर, रामगढ़ सीकरी, वह जोगन, ई ओबीसी तलवाड़ा के अन्तर्गत पड़ते बैंकों की ओर से ऋण दिए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस ऋण मेले का लाभ प्राप्त करने के लिए इच्छुक नौजवान अधिक से अधिक संख्या में इस मेले में शिरकत करने के लिए उपस्थित हुए।

इस दौरान उन्होंने बताया हैं कि इस कैंप में पंजाब नैशनल बैंक तलवाड़ा, पंजाब नैशनल बैंक कमाही देवी के द्वारा 15 लाख,पंजाब नैशनल बैंक देपुर के द्वारा 20 लाख,पंजाब नैशनल बैंक रामगढ़ सीकरी के द्वारा 18 लाख,पंजाब नैशनल बैंक वह जोगन के द्वारा 24 लाख ,ई ओबीसी तलवाड़ा के द्वारा 10 लाख के करीब मौके पर पहुंचे जरूरत मंद लोगों को पंजाब नैशनल बैंकों की ओर से ऋण दिए गए हैं। इस कैंप में पंजाब नैशनल बैंक सर्कल आफिस होशियारपुर के डीप्टी एजीएम सी डी रैली के द्वारा पंजाब नैशनल बैंक के द्वारा ग्रामीणों क्षेत्रों में रहते लोगों का जीवन स्तर को सुरक्षित व बढ़ाने के लिए बैंक उनके घर दुआर पर दस्तक दे कर आपसी सांझ को बढाने मे प्रयत्नशील है। उन्होंने जिला होशियारपुर के अंतर्गत पड़ते विभिन्न ब्लाक विभिन्न गाँवों व शहरी क्षेत्रों में रहते लोगों से आग्रह किया है कि वे उनके बैंक में अपनी जरूरत के अनुसार लोन लेने के लिए आयें।

इस दौरान उन्होंने पंजाब नैशनल बैंक के द्वारा लोगों को प्रदान की जा विभिन्न प्रकार के लोन व बैंक खातों से संबंधी अन्य स्कीमों के सन्दर्भ में जानकारी दी गई। इस कैंप में पंजाब नैशनल बैंक सर्कल आफिस होशियारपुर के डीप्टी एजीएम सी डी रैली,पंजाब नैशनल बैंक तलवाड़ा के चीफ मैनेजर प्रीत पाल सिंह,लोन मैनेजर जे वी सिंह,मैनेजर एस के त्रिपाठी,पंजाब नैशनल बैंक कमाही देवी के व्राच मैनेजर रितविक सिंह ठाकुर ,पंजाब नैशनल बैंक देपुर के ब्रंाच मैनेजर राजिंदर सिंह जरियाल ,पंजाब नैशनल बैंक रामगढ़ सीकरी के व्राच मैनेजर यु के गुप्ता,पंजाब नैशनल बैंक वह जोगन के व्राच मैनेजर जेके सचदेवा ,ई ओबीसी तलवाड़ा के व्राच मैनेजर नवनीत शर्मा,जीवन कुमार,मनप्रीत सिंह,कुलदीप कुमार ,विद्या सागर व मदन लाल आदि भी उपस्थित हुए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here