जल्द ही गढ़शंकर निवासियों को ट्रैफिक समस्या से मिलेगी राहत : खन्ना

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। भाजपा हिमाचल प्रदेश प्रभारी व पूर्व सांसद अविनाश राय खन्ना ने गढ़शंकर निवासियों की ट्रैफिक संबंधी समस्या के स्थायी हल हेतु व गढ़शंकर से आनंदपुर साहिब रोड जल्द बनवाने हेतु प्रदेश सरकार को पत्र लिखा था जिस संबंधी प्रदेश सरकार ने लोक निर्माण विभाग द्वारा श्री खन्ना को उनके पत्र संबंधी की गई कारवाई की जानकारी दी है। खन्ना के कार्यालय से ज्योति कुमार जौली ने बताया कि श्री खन्ना ने बीते समय में गढ़शंकर निवासियों तथा होशियारपुर से चंडीगढ़ जाने वाले राहगीरों की गढ़शंकर में विकराल रूप धारण कर चुकी ट्रैफिक की समस्या के स्थायी समाधान के लिए तथा होशियारपुर से वाया गढ़शंकर श्री आनंदपुर साहिब तथा माता नयना देवी जाने वाले श्रद्धालुओं को गढ़शंकर-आनंदपुर साहिब रोड के खस्ताहाल होने के चलते पेश आने वाली भारी परेशानी से निजाद दिलवाने के लिए प्रदेश सरकार के समक्ष एक शिकायत पत्र द्वारा इस मुद्दे को उठाया था।

Advertisements

श्री खन्ना ने प्रदेश सरकार के ध्यान में लाया था कि गढ़शंकर में रेल के गुजरते समय रेलवे फाटक बंद हो जाने पर यहां घंटों जाम लग जाता है। इस जाम के चलते जहां राहगीरों तथा विद्यार्थियों का समय बर्बाद होता है वहीं पी.जी.आई. तथा अन्य अस्पतालों को जाने वाली एम्बुलैंस सेवाएं तथा अन्य आपातकालीन सेवाएं भी प्रभावित होती हैं जिससे लोगों के समय की तो बर्बादी होती ही है वहीं पी.जी.आई. तथा अन्य अस्पतालों में रैफर किए गए मरीजों की भी जान को खतरा बना रहता है। इसके अलावा श्री खन्ना ने प्रदेश सरकार के ध्यान में यह भी लाया था कि होशियारपुर से वाया गढशंकर श्री आनंदपुर साहिब तथा माता नयना देवी के दर्शनों के लिए जाने वाले श्रद्धालुों को गढ़शंकर-आनंदपुर साहिब रोड टूटा फूटा होने के कारण भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है तथा वाहनों को भी क्षति पहुंचती है।

जौली ने बताया कि श्री खन्ना द्वारा लिखे गए शिकायत पत्र के संबंध में प्रदेश सरकार ने अपने आधीन आते लोक निर्माण विभाग के निगरान इंजी. होशियारपुर द्वारा अपने पत्र नंबर अ-4/553, दिनांक 06-11-2020 के जरिए श्री खन्ना को जानकारी दी कि श्री गुरू तेग बहादुर जी की 400वीं जन्म शताब्दी के संबंध में गुरू तेग बहादुर मार्ग श्री आनंदपुर साहिब से बंगा वाया गढ़शंकर को पी.पी.पी. मोड के तहत चार लेन बनाने का फैसला किया गया है जिसमें गढ़शंकर बंगा रोड से श्री आनंदपुर साहिब रोड को बाईपास से मिलाने के साथ साथ रेलवे ओवरब्रिज की उसारी करना शामिल है।

यह बाईपास गढ़शंकर-बलाचौर रोड और गढ़शंकर-नवांशहर रोड को भी क्र ास करेगा। प्रदेश सरकार की तरफ से लोक निर्माण विभाग ने खन्ना को यह भी बताया कि इस संबंधी सर्वेक्षण किया जा रहा है तथा रिपोर्ट प्राप्त होने पर सरकार को भेजी जाएगी जिसके पश्चात अगले हुक्म प्राप्त होने तक इसकी डिटेल्ड प्रोजैक्ट रिपोर्ट तैयार कर आगे की कारवाई शुरू की जाएगी। प्रदेश सरकार के जवाब पर श्री खन्ना ने कहा कि गढ़शंकर निवासियों व अन्य राहगीरों को ट्रैफिक समस्या से निजाद मिलेगी तथा आनंदपुर साहिब जाने वाले श्रद्धालुओं की समस्या का समाधान होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here