दोबारा मतदान करवाने के लिए जिला सचिवालय पर धरना प्रदर्शन

जम्मू/राजौरी (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: अनिल भारद्वाज। जिला राजौरी के अंतर्गत दरहाल निर्वाचन क्षेत्र में मतदान के दौरान भाजपा उम्मीदवार व उनके सहयोगियों के ऊपर फर्जी मतदान का आरोप लगाते हुए कांग्रेस, नेकां, पीडीपी के उम्मीदवारों के साथ निर्दलीय उम्मीदवारों ने भी जिला सचिवालय में आकर धरना-प्रदर्शन किया और कहा कि दरहाल निर्वाचन क्षेत्र में दोबारा मतदान करवाया जाए। सोमवार को उम्मीदवार डीएम राजौरी से मतदान दोबारा करवाने को कहा लेकिन डीएम उम्मीदवारों की सुनते गए और आगे बढ़ते गए। कांग्रेस, नेकां, पीडीपी के निर्दलीय उम्मीदवारों रोष देखने को मिला।

Advertisements

जिला सचिवालय में प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस के उम्मीदवार सरफराज मलिक, पीडीपी के उम्मीदवार मुनाफ मलिक, नेकां के उम्मीदवार परवेज मिर्जा आदि ने कहा कि अंतिम चरण में दरहाल निर्वाचन क्षेत्र में जिला विकास परिषद का मतदान हुआ है। इस मतदान में भाजपा के उम्मीदवार इकबाल मलिक ने अपने समर्थकों के साथ मिलकर फर्जी मतदान करवाया और उन लोगों के वोट भी डलवाए जो क्षेत्र से बाहर हैं या फिर मर चुके हैं। कुछ मतदान केंद्रों में जितनी मतदाताओं की संख्या है उससे भी अधिक वोट डाले गए। हमने उस समय भी विरोध किया, लेकिन हमारी किसी ने नहीं सुनी और अब हम मजबूर होकर जिला सचिवालय के बाहर धरने पर बैठे हैं। उन्होंने कहा कि हम लोगों की इस मांग को पूरा किया जाए, नहीं तो हम लोग मतों की गिनती नहीं होने देंगे और जोरदार प्रदर्शन का सिलसिला शुरू करेंगे। बतादें कि चुनाव आज मंगलवार 22 दिसम्बर को होगे।

वहीं, प्रदर्शन की जानकारी मिलने पर अतिरिक्त जिला आयुक्त ठाकुर शेर सिंह प्रदर्शन कर रहे उम्मीदवारों व उनके समर्थकों के बीच पहुंचे और उन्हें कहा कि हमने अपनी रिपोर्ट बनाकर राज्य चुनाव आयोग के पास भेज दी है। अब जो भी फैसला लेना है वह राज्य चुनाव आयोग को ही लेना है। इस आश्वासन के बाद भी उम्मीदवार अपने समर्थकों के साथ डीएम राजौरी नजीर शेख को भी समस्या से अवगत करवाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here