पंजाब सरकार ने अमृतसर व फिऱोज़पुर में कंडम बसों और कबाड़ की ई-ऑक्शन से आरक्षित कीमत से 26 लाख से अधिक की कमाई की

चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब सरकार ने पंजाब रोडवेज़ और पनबस के दो डिपूओं में पड़ीं कंडम बसों और कबाड़ सामग्री की ई-आक्शन के द्वारा बिक्री से आरक्षित कीमत से 26 लाख रुपए से अधिक का राजस्व इक_ा किया है। सरकार ने 45 कंडम बसों की बिक्री की। इस सम्बन्धी और ज्य़ादा जानकारी देते हुए एक प्रवक्ता ने बताया कि कुछ दिन पहले पंजाब रोडवेज़ और पनबस के दो डिपूओं में बसें और कबाड़ सामग्री बेचने के लिए ई-ऑक्शन करवाई गई थी। इस दौरान ई-नीलामी के द्वारा अमृतसर-2 डीपू में पड़ीं 25 कंडम बसें और फिऱोज़पुर डीपू में पड़ीं 20 कंडम बसें बेची गईं।  

Advertisements

उन्होंने बताया कि अमृतसर-2 डीपू में यह बसें 35.74 लाख रुपए की आरक्षित कीमत से 15.28 लाख रुपए की वृद्धि के साथ और फिऱोज़पुर डीपू में 31.51 लाख रुपए की आरक्षित कीमत से 8.16 लाख रुपए की वृद्धि के साथ बिकी हैं। उन्होंने आगे बताया कि इस तरह यह बसें 90.70 लाख रुपए में बिकी हैं, जबकि इनकी आरक्षित कीमत 67.26 लाख रुपए बनती है। इस तरह 23.44 लाख रुपए का अतिरिक्त राजस्व एकत्रित हुआ है। इसके अलावा अन्य कबाड़ सामग्री जैसे कि कंडम टायरों, इस्तेमाल किए गए तेल और न बरतने योग्य पुजऱ्ों को 12.19 लाख रुपए में बेचा गया है, जिनकी आरक्षित कीमत 9.07 लाख रुपए बनती है। इस तरह कबाड़ की बिक्री से 3.12 लाख रुपए की वृद्धि दर्ज की गई है। 

प्रवक्ता ने आगे बताया कि यह पहलकदमी और ज्य़ादा पारदर्शिता लाने और सरकारी राजस्व बढ़ाने में सहायक होगी। परिवहन मंत्री श्रीमती रजिय़ा सुल्ताना की अध्यक्षता में हुई एक उच्च स्तरीय मीटिंग में फ़ैसला लिया गया कि ई-नीलामी के द्वारा स्क्रैप की बिक्री की जाएगी, जिससे अधिक से अधिक शमूलियत के द्वारा और ज्य़ादा पारदर्शिता लाई जा सके। परिवहन विभाग के 2 डिपूओं में यह नीलामी मुकम्मल की गई और आने वाले समय में बाकी डिपूओं में ई-नीलामी करवाई जाएगी, जिससे विभाग के राजस्व में और वृद्धि होने की संभावना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here