दिव्यांगजनों को सुविधा प्रदान करने के लिए गढ़शंकर में 7 को लगाया जाएगा कैंप: जिलाधीश

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। जिला प्रशासन की ओर से जिले में दिव्यांगजनों को उनके क्षेत्र में ही हर सुविधा पहुंचाने के लिए हर सप्ताह वीरवार को अळग-अलग सब डिविजनों में विशेष कैंप लगाए जा रहे हैं। इसी कैंपों की कड़ी में 07 जनवरी को सिविल अस्पताल गढ़शंकर में विशेष कैंप लगाया जा रहा है।

Advertisements

जानकारी देते हुए डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने बताया कि इस कैंप में जिला प्रशासन की ओर से स्वास्थ्य विभाग, जिला सामाजिक सुरक्षा अधिकारी व जिला चुनाव कार्यालय द्वारा दी जाने वाली अलग-अलग सुविधाएं प्रदान की जाएंगी। उन्होंने बताया कि जिला रैड क्रास सोसायटी की ओर से भी इस कैंप में विशेष सहयोग दिया जा रहा है।

अपनीत रियात ने बताया कि इस कैंप में दिव्यांगजन व्यक्तियों के लिए डिसेबिलिटी सर्टिफिकेट व यू.डी.आई.डी की सुविधा दी जाएगी, इसके अलावा  सामाजिक सुरक्षा विभाग की ओर से दिव्यांजन की पेंशन संबंधी व जिला चुनाव कार्यालय की ओर से दिव्यांगजन के लिए वोट बनाने की सुविधा का लाभ दिया जाएगा। यह कैंप सुबह 10 बजे से बाद दोपहर 2 बजे तक लगेगा। उन्होंने बताया कि इस विशेष कैंप का लाभ गढ़शंकर सब डिविजन के अंतर्गत आते ग्रामीण व शहरी दिव्यांगजन प्राप्त कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here