गणतंत्र दिवस समारोह समीक्षा बैठक में नहीं पहुंचे वरिष्ठ अधिकारी, डीसी ने वेतन पर लगाई रोक, स्पष्टीकरण नोटिस जारी

जम्मू/राजौरी (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: अनिल भारद्वाज। नवनियुक्त डिप्टी कमिश्नर राजौरी राजेश कुमार शवन ने यहां दो वरिष्ठ अधिकारियों के वेतन पर रोक लगाने का आदेश दिया है और दोनों लापरवाह अधिकारियों को बिना पूर्वानुमति के बैठक में नहीं पहुंचने पर स्पष्टीकरण नोटिस जारी किया है। डीसी राजौरी ने कहा कि अब लापरवाही खत्म जो भी अधिकारी, कर्मी अपनी ड्यूटी के प्रति लापरवाही करता पाया गया उसके खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी।

Advertisements

वहीं लोगों ने लापरवाही अधिकारियों के प्रति कार्रवाई किये जाने पर डीसी के कार्य को सराहा है। वीरवार को सरकारी डाकबंगला राजौरी में गणतंत्र दिवस समारोह की व्यवस्था की समीक्षा के लिए बैठक आयोजित की गई थी और इस बैठक में राजौरी विकास प्राधिकरण के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ( चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर डेवलपमेंट अथॉरिटी) विवेक पुरी और स्कूल शिक्षा विभाग के मुख्य शिक्षा अधिकारी(चीफ एडुकेशन ऑफिसर) गुलज़ार हुसैन अनुपस्थित थे और यह सामने आया कि पूर्वानुमति के बिना ड्यूटी स्टेशन छोड़ उन्होंने लापरवाही बरती है।

डीसी राजौरी ने इसे गंभीरता से लेते हुए दोनों अधिकारियों के वेतन पर रोक लगाने के अलावा दोनों को स्पष्टीकरण नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। डीसी ने कहा कि सरकारी आदेश का पालन करना व अपनी ड्यूटी के प्रति गंभीर रहना हम सब का फर्ज है। जो भी अपनी ड्यूटी के प्रति लापरवाही करता पाया गया उसके खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here