टीकाकरण का पहला दौर 12 फरवरी, 2021 तक होगा मुकम्मल: बलबीर सिद्धू

चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़)। अगले चरण में सभी सरकारी विभागों के फ्रंटलाईन वॉरियर्ज़ का कोरोना टीकाकरण किया जाएगा। जिसमें सरकारी और निजी स्वास्थ्य संस्थाओं के हैल्थ केयर वर्कर शामिल हैं, जिनको पहले चरण में टीके की पहली $खुराक मिल गई है। इस सम्बन्धी जानकारी देते हुए स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री स. बलबीर सिंह सिद्धू ने बताया कि कैप्टन अमरिन्दर सिंह के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार द्वारा 16 जनवरी, 2021 से कोविड-19 टीकाकरण मुहिम की शुरुआत की गई, जिसके अंतर्गत तकरीबन 1,78,000 एच.सी.डब्ल्यूज़ (हैल्थ केयर वर्करों) का मुफ़्त टीकाकरण करवाने का मौका दिया गया है।

Advertisements

उन्होंने कहा कि अब तक पंजाब में 1800 के करीब टीकाकरण सत्र आयोजित किए गए हैं, जिसमें तकरीबन 58,000 हैल्थ केयर वर्करों का टीकाकरण किया गया है। स. सिद्धू ने बताया कि बाकी बचे हैल्थ केयर वर्करों को दोबारा टीकाकरण करवाने का मौका दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि सभी हैल्थ केयर वर्कर जो टीकाकरण करवाना चाहते हैं, 12 फरवरी तक टीकाकरण करवा लें। स्वास्थ्य मंत्री ने आगे बताया कि 12 फरवरी के बाद हैल्थ केयर वर्करों के लिए टीकाकरण की पहली $खुराक उपलब्ध नहीं होगी और दूसरे दौर में हैल्थ केयर वर्करों को टीकाकरण की सिफऱ् दूसरी $खुराक दी जाएगी। इसलिए बाकी बचे सभी योग्य हैल्थ केयर वर्कर अपनी और अपने पारिवारिक सदस्यों की सुरक्षा को यकीनी बनाने के लिए लाजि़मी तौर पर टीकाकरण करवाएं।

इसके अलावा, सभी विभागों के फ्रंटलाईन वर्करों का टीकाकरण भी अगले हफ्ते से शुरू हो जाएगा, जिसमें पुलिस, होमगार्ड, आपदा प्रबंधन वॉलंटीयर, सिविल सुरक्षा और जेल स्टाफ के साथ-साथ म्युंसीपल कमिशनों का स्टाफ और राज्य सरकार की एजेंसियों के राजस्व कर्मचारी शामिल हैं। केंद्रीय एजेंसियों के फ्रंटलाईन वर्करों में सी.आर.पी.एफ, बी.एस.एफ, आईटीबीपी, सीआईएसएफ, एनडीआरएफ आदि शामिल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here