चुनाव सामग्री के साथ मतदान केंद्रों के लिए रवाना हुई पोलिंग पार्टियां

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। रविवार को होने वाले नगर निगम चुनावों के लिए नियुक्त की गई पोलिंग पार्टियों को आज एसडीएम कम रिटर्निंग अधिकारी मेजर अमित महाजन तथा नायब तहसीलदार कम रिटर्निंग अधिकारी गुरप्रीत सिंह की देखरेख में पोलिंग बूथों के लिए रवाना किया गया। सभी आरओ को अपने-अपने क्षेत्र की पोलिंग पार्टियों को बूथ अलॉट करते हुए उन्हें मतदान प्रक्रिया की बारीकियां समझाते हुए निष्पक्ष व पारदर्शी चुनाव के संबंध में दिशा-निर्देश दिए गए।

Advertisements

सबसे पहले पार्टियों की हाजिरी लगाई गई तथा सभी पार्टियों में नियुक्त किए गए कर्मचारियों को जरूरी निर्देश दिए गए। इसके बाद पार्टियों को पोलिंग बूथों के लिए पोलिंग किटस दी गई तथा कहा गया कि वे अपनी-अपनी किट का सामान चेक कर लें अगर कहीं किसी फार्म अथवा अन्य सामग्री की कोई कमी है तो वह अभी अपने सुपरवाइजर से प्राप्त कर लें। रिटर्निंग अधिकारियों ने बताया कि जब टीम अपने-अपने अलाट किए गए मतदान केंद्र पर पहुंचेगी तो वह सुपरवाइजर को सूचित करेगी कि वह केंद्र पर पहुंच चुके हैं तथा उनका सामान पूरा है। उन्होंने कहा कि समान को चेक लिस्ट के हिसाब से चेक करवाया गया है उन्होंने बताया कि मतदान के लिए नियुक्त की गई पार्टियों के लिए खाने की व्यवस्था भी की गई है।उन्होंने बताया कि प्रीसाइडिंग अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए गए हैं कि किसी भी हालत में वह मतदान केंद्रों पर ईवीएम को छोडक़र बाहर ना जाए। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग के आदेशों की पालना पूरी तरह से सुनिश्चित बनाई जाए।

कोई भी अनाधिकृत व्यक्ति पोलिंग बूथ के अंदर नहीं आना चाहिए , क्योंकि इससे समस्या खड़ी हो सकती है।इसके अलावा मतदान करने आने वाले मतदाताओं को उनकी बारी के अनुसार मतदान करवाया जाए जो व्यक्ति शाम 4 बजे तक मतदान केंद्र के भीतर आ जाएंगे उनका मतदान जरूर करवाया जाए। ईवीएम को बंद करते समय मतदान केंद्र पर मौजूद विभिन्न राजनीतिक दलों व आजाद उम्मीदवारों के नुमाइंदों के भी लिया जाए ताकि बाद में कोई समस्या खड़ी ना हो। अलग-अलग केंद्रों पर पड़े मतदान की संख्या भी वोटर सूचियों के साथ मिला ली जाए इस बात का भी खाका तैयार किया जाए कि कितने पुरुष व कितनी महिलाओं ने मतदान किया है।

नायब तहसीलदार कम रिटर्निंग अधिकारी गुरप्रीत सिंह बताया कि रिहर्सल के उपरांत पोलिंग पार्टियों को ईवीएम मशीनें, तथा अन्य चुनाव सामग्री देकर बसों के माध्यम से मतदान केंद्रों के लिए रवाना किया। मतदान प्रक्रिया संपन्न होने के बाद सभी पोलिंग पार्टियां निर्धारित बसों के माध्यम से वापस उसी स्थान पर पहुंची जहां से उन्हें सामान दिया। यहां ईवीएम मशीनें व अन्य चुनाव सामग्री जमा की। इस अवसर पर तहसीलदार अंडर ट्रेनिंग सर्वेश राजन, डॉ किरणजीत कुमार, हरविंदर सिंह, चंद्र प्रकाश सैनी, कृष्ण मनोचा, बरिंदर पटवारी, अमनदीप शर्मा, भारत भूषण शर्मा, अश्विनी दत्ता ,लेक्चरर हरविंदर सिंह, घनश्याम, संदीप कुमार सूद, रजनीश कुमार गुलियानी, दीपक कुमार, चेतन कुमार, तरलोचन सिंह, वीरेंद्र कुमार शर्माे, साहिल पटवारी, संजीव कुमार, आदि भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here