लक्की ठाकुर ने गुज्जरों के डेरों से बंधुआ मजदूरों को छुड़वाकर परिवार से मिलाने वाले मनजोत को किया सम्मानित

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना की तरफ से शहीद बाबा दीप सिंह जी गुरुद्वारा शहीद सिंघां के मुख्य सेवादार बाबा रणजीत सिंह जी के आशीवार्द से बाबा दीप सिंह सेवा दल बाघा गढ़दीवाला के मनजोत सिंह को समाज सेवी कार्यों के लिए सम्मिनत किया गया।

Advertisements

इस मौके पर संत बाबा रणजीत सिंह ने मनजोत व उनकी टीम को बधाई देते हुए इस नेक कार्य को आगे भी इसी प्रकार करते रहने की प्रेरणा दी व अपनी तरफ से हर संभव सहयोग का आश्वासन दिया। इस दौरान बाबा रणजीत सिंह ने मनजोत को आर्थिक सहयोग भी प्रदान किया। इस मौके पर श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के प्रदेश महासचिव ठाकुर लक्की सिंह ने कहा कि मनजोत सिंह की तरफ से करीब 150 परिवारों के मंदबुद्धि लोगों को, जिन्हें अलग-अलग गुज्जरों के डेरों में बंधक बनाकर रखा गया था को छुड़ाकर उनके घर पहुंचाया जा चुका है। वर्तमान में भी मनजोत सिंह व इनकी टीम के सदस्य पूरी ईमानदारी एवं मेहनत के साथ ऐसे लोगों की तलाश करके उन्हें बंधुआ मजदूरी से छुड़वाकर उनके परिवार से मिलाने का सराहनीय कार्य कर रहे हैं।

लक्की ठाकुर ने कहा कि बहुत शर्म की बात है कि गुज्जरों के कई डेरों पर आज भी ऐसे लोग काम कर रहे हैं जो दीमागी तौर से ठीक न होने के कारण अपने घर से दूर चले जाते हैं व उन्हें यह लोग पकडक़र अपने डेरों पर ले आते हैं या इनकी खरीदोफरोख्त करके इनसे बंधुआ मजदूरी करवाते हैं। लक्की ठाकुर ने कहा कि यह बहुत ही अमानवीय कार्य है तथा मनजोत व इनकी टीम के सभी सदस्य मानव सेवा में कर रहे इस कार्य में परमात्मा इन्हें और बल बख्शे ताकि वे बिछड़ों को परिवार से मिलाने का यह कार्य करते रहें। इस अवसर पर कुलविंदर सिंह बब्बू, सरबजीत साबी, जसपाल सिंह, मनविंदर सिंह, पहलवान सिंह, बूट सिंह, सिमरनजीत सिंह, हरविंदर सिंह आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here