श्री गुरु तेग बहादुर जी के प्रकाश पर्व को समर्पित अनुसूचित जाति के लाभार्थियों को 1 करोड़ सब्सिडी जारी: मोहन सूद

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब अनुसूचित जाति भूमि विकास व वित्त कारर्पोरेशन के चेयरमैन मोहन लाल सूद ने बताया कि कार्पोरेशन की ओर से श्री गुरु तेग बहादुर जी महाराज के 400 वें प्रकाश पर्व को समर्पित अनुसूचित जाति के लाभार्थियों को स्व रोजगार स्थापित करने के उद्देश्य से एक करोड़ रुपए की सब्सिडी जारी कर दी गई है, जिससे अलग-अलग बैंकों द्वारा इन लाभार्थियों को करीब 8.25 करोड़ रुपए के ऋण उपलब्ध हो जाएंगे। वे आज होशियारपुर में जिले के अनुसूचित जाति के लाभार्थियों को ऋण व सब्सिडी के मंजूरी पत्र सौंपने के दौरान संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने जिले के 40 जरुरतमंद लाभार्थियों को 20.90 लाख रुपए के मंजूरी पत्र सौंपे, जिनमें 16.90 लाख रुपए के ऋण 4 लाख रुपए की सब्सिडी शामिल है।

Advertisements

चेयरमैन मोहन लाल सूद ने बताया कि यह प्राप्ति सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री साधु सिंह धर्मसोत के प्रयासों से मुख्य मंत्री कैप्टन पंजाब अमरिंदर सिंह की दूरदर्शी सोच के कारण संभव हो सकी है। उन्होंने कहा कि मुख्य मंत्री की ओर से कोविड-19 की महांमारी के दौर के दौरान कार्पोरेशन को चालू वित्तिय वर्ष के दौरान शेयर कैपिटल व सब्सिडी के कुल 792.53 लाख रुपए जारी किए जा चुके हैं व भविष्य में करीब 170 लाख रुपए और जारी होने की उम्मीद है।

मोहन लाल सूद ने बताया कि इससे पहले भी मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की ओर से अनुसूचित जाति के 14260 गरीब ऋण धारकों के 50 हजार रुपए तक के ऋण माफ करते हुए 45.41 करोड़ रुपए की राहत दी गई थी। उन्होंने कहा कि कार्पोरेशन के कर्मचारियों व अधिकारियों की ओर से इसके अलावा अन्य अलग-अलग योजनाओं के अंतर्गत अब तक 405 लाभार्थियों को 703.58 लाख रुपए का और ऋण भी मुहैया करवाया जा चुका है व इस चालू वर्ष के अंत तक अधिक से अधिक लाभार्थियों को भी ऋण मुहैया करवा दिया जाएगा। कार्पोरेशन की ओर से ऋण वितरण के साथ-साथ अब तक 811.46 लाख रुपए ऋण की वसूली भी की गई है जो कि प्रशंसनीय है।

इस मौके पर जिला मैनेजर विजय कुमार, सहायक जिला मैनेजर नरेश्वर सिंह, सहायक जिला मैनेजर राज रानी, सरपंच बहि जुगण कुराड़ी, सरपंच तनूली व अन्य लाभार्थी भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here