जालंधर: नहरों से पानी देने का प्रोग्राम जारी

जालंधर (द स्टैलर न्यूज़)। मुख्य इंजीनियर नहरों, जल स्रोत विभाग, पंजाब की तरफ से रबी की फ़सल समय में 14 से 21 मार्च 2021 तक नहरों से पंजाब में पानी देने का प्रोग्राम जारी किया गया है। इस बारे में जानकारी देते हुए एक सरकारी वक्ता ने बताया कि इस प्रोग्राम के अनुसार रोपड़ हैड वर्क्स से निकलने वाली नहरों और ब्रांचों जिनमें सरहिन्द केनाल सिस्टम की नहरों अबोहर ब्रांच, पटियाला फीडर, सिधवां ब्रांच, बठिंडा ब्रांच और बिस्त दुआब केनाल क्रमवार पहली, दूसरी, तीसरी, चौथी और पाँचवी प्राथमिकता के आधार पर चलेंगी।

Advertisements

इसी तरह भाखड़ा मैन लाईन की नहरों और ब्रांचों, जिनमें घग्गर लिंक और इसमें निकलती घग्गर ब्रांच और पटियाला माइनर जोकि ग्रुप ‘बी ’ में हैं को पहली प्राथमिकता के आधार पर पूरा पानी मिलेगा। भाखड़ा मैन लाईन में से निकलती नहरों जो कि ग्रुप ‘ए ’ में हैं को दूसरी प्राथमिकता के आधार पर बाकी बचता पानी मिलेगा।
वक्ता ने आगे बताया कि इसी तरह हरीके और फ़िरोज़पुर हैड वर्क्स से निकलने वाली नहरों और ब्रांचों जिनमें सरहिन्द फीडर में से निकलती अबोहर ब्रांच लोयर और इस के रजबाहां को जो कि ग्रुप ‘बी ’ में हैं को पहली प्राथमिकता के आधार पर पूरा पानी मिलेगा। सरहिन्द फीडर में से निकलते सभी रजबाहे जो कि ग्रुप ‘ए ’ में हैं को दूसरी प्राथिकमता के आधार पर बाकी बचता पानी मिलेगा।

इस के इलावा अप्रबारी दुआब केनाल की कसूर ब्रांच लोयर और इसके रजबाहो को पहली प्राथमिकता के आधार पर पूरा पानी मिलेगा। सभराऊ ब्रांच, लाहौर ब्रांच अ और मेन ब्रांच लोअर इसके रजबाहो को क्रमवार बाकी बचता पानी मिलेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here