विजीलैंस ने 10000 रुपए की रिश्वत लेते पटवारी धर्मराज को किया काबू

चंडीगढ़,(द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने आज राजस्व हलका बल्लरा, जि़ला संगरूर में तैनात पटवारी धर्मराज को 10,000 रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों काबू कर लिया। इस सम्बन्धी जानकारी देते हुए विजीलैंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि उक्त पटवारी को शिकायतकर्ता नाजर सिंह निवासी बल्लरा, जि़ला संगरूर की शिकायत पर 10,000 रुपए की रिश्वत लेते हुए गिरफ़्तार किया है।

Advertisements

शिकायतकर्ता ने विजीलैंस ब्यूरो को अपनी शिकायत में दोष लगाया कि उक्त पटवारी द्वारा उसके भाई की मौत के उपरांत ज़मीन अपनी माता के नाम दर्ज करने के बदले 15,000 रुपए की माँग की गई है। शिकायतकर्ता ने कहा कि उसकी तरफ से पहली किश्त के तौर पर 5,000 रुपए उक्त पटवारी को दिए जा चुके हैं। 

विजीलैंस द्वारा शिकायत की पड़ताल के उपरांत उक्त दोषी पटवारी को दो सरकारी गवाहों की हाजिऱी में दूसरी किश्त के 10,000 रुपए की रिश्वत लेते हुए पकड़ लिया गया। प्रवक्ता ने बताया कि उक्त दोषी के खि़लाफ़ विजीलैंस ब्यूरो ने भ्रष्टाचार रोकथाम कानून की विभिन्न धाराओं के अंतर्गत पटियाला स्थित विजीलैंस ब्यूरो के थाने में मुकद्दमा दर्ज करके अगली कार्यवाही आरंभ कर दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here