गौसेवा कमिशन के सदस्य राजू विलीयम ने किया कैटल पाउंड फलाही का निरीक्षण, कमियों को दूर करने के दिए निर्देश

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। आज कैटल पाउंड गांव फलाही में गऊ सेवा कमिशन के सदस्य राजू विलीयम ने दौरा किया तथा प्रबंधों का जायजा लेते हुए कमियों को दूर करने के उपस्थित अधिकारयिों को निर्देश जारी किए। इस दौरान उन्होंने कैंटल पाऊड के संचालन में आ रही समस्याओं का गंभीरता से संज्ञान लिया और नई सोच संस्था द्वारा संंचालन में दिए जा रहे सहयोग की सराहना की। राजू विलीयम ने कैटल पाऊंड की चार दीवारी की ऊंचाई बढ़ाने हेतु तथा सांडों के अलग रख-रखाव के लिए अलग से बाड़ा बनाने के लिए जिला पंचायत अधिकारी को निर्देश दिए। इस मौके पर उन्होंने अवारा कुत्तों द्वारा घायल गायों को जो नुकसान पहुंचाया जाता था उसे रोकने के लिए तथा हरे चारे के बाड़े की सुरक्षा के लिए मजबूत बाड़ का प्रबंध करने निर्देश दिए।

Advertisements

राजू विलीयम ने नई सोच द्वारा दिए जा रहे सहयोग की सराहना

इस मौके पर राजू विलीयम द्वारा नई सोच के पदाधिकारियों अश्विनी गैंद तथा अशोक सैनी का विशेष रुप से आभार व्यक्त किया व कमिशन की तरफ से नई सोच को हर संभव सहयोग का आश्वासन दिया। इस मौके पर अश्विनी गैंद व अशोक सैनी ने श्री विलीयम को बताया कि कैटल पाउंड के सुचारु संचालन के लिए बहुत सारी व्यवस्थाएं की जानी बाकी हैं तथा सरकार द्वारा गौसैस लिए जाने के बावजूद फंड की कमी से कई अहम कार्य रुके हुए हैं। उन्होंने कहा कि कैटल पाउंड में रखी गायों एवं गौधन की सुरक्षा एवं देखरेख को नियमित बनाने के लिए नई सोच अपनी तरफ से हर संभव सहयोग दे रही है व जरुरत की मशीनरी भी दी जाती है। लेकिन फिर भी सरकार के सहयोग के बिना पूर्ण तौर पर व्यवस्था बनाए रखना मुश्किल बना हुआ है।

किसी भी हालत में नहीं खुलने दिए जाएंगे बूचडख़ाने: अश्विनी गैंद

इस अवसर पर अश्विनी गैंद ने श्री विलीयम से कहा कि सरकार जो बूचडख़ाने खोलने की बात कर रही है वे उसका विरोध करते हैं तथा किसी भी हालत में बूचडख़ाने नहीं खुलने चाहिए। उन्होंने कहा कि गाय देसी हो या विदेशी जो भारत में आ गई वे हमारी है तथा उसकी हत्या की इजाजत नहीं दी जा सकती। उन्होंने श्री विलीयम के माध्यम से सरकार से अपील की कि बूचडख़ाने खोलने का फैसला किसी भी सूरत में लागू न किया जाए। इस मौके पर डी.डी.पी.ओ. एस.एस. बैंस, डिप्टी डायरैक्टर पशु पालन बी.एस. टंडन, डा. मनमोहन दर्दी, डा. गुरदीप, डा. राम लुभाया, मैनेजर सर्बजीत सिंह, नीरज गैंद, अशोक शर्मा, सचिन टंडन, राजेश शर्मा, अनूप शर्मा पादू अन्य गणमान्य मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here