कांग्रेस सम्मेलन की आड़ में वीरभद्र सिंह के निशाने पर रहे सुक्खु

हमीरपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: रजनीश शर्मा। हमीरपुर जिले के गजोह में शनिवार को कांग्रेस के कार्यकर्ता सम्मेलन में अभिषेक राणा को हमीरपुर लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार बनाए जाने की जोरदार पैरवी हुई। इसी बीच पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के निशाने पर सुखविंद्र सिंह सुक्खु रहे। विधायक राजेंद्र राणा के नेतृत्व में सुजानपुर विस क्षेत्र का यह सम्मेलन जिला स्तरीय सम्मेलन बन गया। पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह व नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री इस सम्मेलन में मुख्यातिथि रहे। सम्मेलन स्थल पर पंहुचने पर वीरभद्र सिंह व मुकेश अग्निहोत्री का गर्मजोशी से स्वागत हुआ। समर्थकों ने राजेंद्र राणा व अभिषेक राणा को फूल मालाओं से लादकर सभा स्थल तक ढोल बाजों के साथ लाया गया।

Advertisements

इस मौके पर पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह ने कहा कि राजेंद्र राणा के पुत्र अभिषेक राणा को लोकसभा उम्मीदवार के रुप में जनता ने मनोनीत कर दिया है। जनता का मनोनयन हमेशा कामयाब होता है। उन्होंने कहा कि कुछ छुपे रुस्तम भी मैदान में थे। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुक्खु के बदलने के बाद वे भी मैदान से चले गये। पिछले छ: साल उन लोगों को संगठन में जगह दी गयी जिन्हें कोई नहीं जानता। उनमें से कई तो पंचायत के पंच बनाने के काबिल नहीं थे जिन्हें लोकसभा चुनाव लडऩे के लिए तैयार किया जा रहा था। वीरभद्र सिंह ने कहा कि मुझे किसी से कोई नाराजगी नहीं है लेकिन कमजोर व नालायक लोगों द्वारा कांग्रेस संगठन में आने का अफसोस था। अब नए अध्यक्ष के आने से पार्टी मजबूत होगी।

 जनमंच कार्यक्रम प्रदेश सरकार के लिए बन रहा आफत

नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा का डबल इंजिन हाँफ चुका है। प्रदेश सरकार एक साल में जश्न में डूबी है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी हिमाचल आए लेकिन एक फूटी कौड़ी हिमाचल को देकर नहीं गये। प्रदेश सरकार जनहित की नीतियों को लागू करने में नाकाम रही है। स्कूली बच्चों को ना वर्दी मिली और न ही बैग। जनमंच कार्यक्रम प्रदेश सरकार के लिए आफत बन गया है। सरकार की 30 योजनाएं केवल कागजों में है। कईयों को तो इन स्कीमों के नाम तक याद नहीं।
विधायक राजेंद्र राणा ने सांसद अनुराग ठाकुर के रेल प्रोजेक्ट को लेकर खूब तंज कसे। उन्होंने कहा कि भाजपा का झूठ इस बार नहीं चलेगा। ना 15 लाख खाते में आने का वादा चलेगा और ना ही अच्छे दिन लाने का लोलिपोप भाजपा को बचा पाएगा
अभिषेक राणा ने सांसद अनुराग ठाकुर द्वारा जनता से किए वादों को याद करवाया व सांसद से इन वादों का हिसाब मांगा। उन्होंने कहा कि जनता हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के वर्तमान सांसद से खुश नहीं है व परिवर्तन चाहती है। इस बार हमीरपुर से सांसद कांग्रेस पार्टी का ही बनेगा जिसके लिए जनता ने मूड बना लिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here